भारतीय मूल का हत्यारा गिरफ्तार, सुषमा ने ट्वीट कर जताई चिंता

Indian student killed in America,Indian origin murderer arrested
भारतीय मूल का हत्यारा गिरफ्तार, सुषमा ने ट्वीट कर जताई चिंता
भारतीय मूल का हत्यारा गिरफ्तार, सुषमा ने ट्वीट कर जताई चिंता

डिजिटल डेस्क, वॉशिंगटन। अमेरिका के कैलिफोर्निया में एक भारतीय स्टूडेंट की हत्या कर दी गई। स्टूडेंट का नाम धरमजीत सिंह जस्सर है। धरमजीत को एक जनरल स्टोर पर चार हथियारबंद बदमाशों ने गोली मार दी। गंभीर रूप से घायल धरमजीत ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। पुलिस ने हत्या में शामिल एक भारतीय मूल के 22 साल के युवक अटवाल को गिरफ्तार किया है। बाकी तीन की तलाश जारी है। 

खबर के मुताबिक, घटना सोमवार रात की है जब 20 साल का धरमजीत मदीरा शहर में गैस स्टेशन से आगे टैक्ल बॉक्स स्टोर में ड्यूटी कर रहा था। संदिग्ध स्टोर में लूट के इरादे से घुसे और एक बदमाश ने जस्सर पर एक के बाद एक कई गोलियां चलाई। जस्सर खुद को बचाने के लिए कैश काउंटर के पीछे छुपने का प्रयास कर रहा था।

 

ये भी पढ़े-अमेरिका में भारतीय मूल के बिजनेसमैन की गोली मारकर हत्या

 

रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने कहा कि घटना को अंजाम देने के बाद बदमाश मौके से फरार हो गए और अपने साथ नकदी, सिगरेट के कुछ डिब्बे और कुछ और सामान के बक्से ले गए। घटना की सूचना दुकान पर खरीदारी करने आए एक कस्टमर ने पुलिस को दी। कस्टमर जब घटना के अगले दिन मंगलवार सुबह दुकान में कुछ सामान लेने के लिए गया था, तब उसने दुकान में पड़े धरमजीत के शव को देखा।

 

ये भी पढ़े-24 साल में पहली बार हुआ ऐसा ट्रेन हादसा, सरकार ने मांगी मुसाफिरों से माफी

 

धरमजीत मूल रूप से पंजाब के रहने वाले थे। वो एक साल पहले ही स्टूडेंट वीजा पर अमेरिका गए थे। भारत ने पीड़ित धरमजीत के परिवार को हर संभव मदद मुहैया कराने का आश्वासन दिया है।

 

 

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट किया कि उन्हें घटना की विस्तृत रिपोर्ट मिल गई है। जांच पर पूरी नजर रखी जा रही है। पीड़ित के परिवार को हर संभव मदद मुहैया कराई जाएगी।

Created On :   17 Nov 2017 2:49 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story