24 साल में पहली बार हुआ ऐसा ट्रेन हादसा, सरकार ने मांगी मुसाफिरों से माफी

on train accident in Singapore transport minister apologises
24 साल में पहली बार हुआ ऐसा ट्रेन हादसा, सरकार ने मांगी मुसाफिरों से माफी
24 साल में पहली बार हुआ ऐसा ट्रेन हादसा, सरकार ने मांगी मुसाफिरों से माफी

डिजिटल डेस्क, सिंगापुर। सिंगापुर में एक रेलवे स्टेशन पर खड़ी हुई ट्रेन से दूसरी ट्रेन टकरा गई। हादसे में 28 लोग घायल हुए हैं। भारत में ट्रेन हादसे आम हैं और इस तरह की गलतियां भी आम हो गई हैं, लेकिन सिंगापुर में इस तरह का हादसा 24 साल में पहली बार हुआ हैं। सिंगापुर के परिवहन मंत्री ख्वा बून वान ने इसे नई सिग्नल व्यवस्था से संबंधित देश का पहला बड़ा हादसा करार दिया है और यात्रियों से माफी मांगी।

ये भी पढ़े-भारत से अच्छे संबंध चाहता है चीन, युद्ध अंतिम उपाय : चीनी रणनीतिकार

परिवहन मंत्री ने कहा, "यात्रियों को असुविधा हुई और कुछ घायल भी हो गए, इसलिए हम पूरी तरह से माफी मांगते हैं।" सिंगापुर एमआरटी (SMRT) के ऑपरेटर ने लैंड ट्रांसपोर्ट ऑथिरिटी (LTA) के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा कि ट्रेन में 517 यात्री सवार थे और जब वो खड़ी हुई ट्रेन से टकराई तब वो 16 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही थी। साथ ही बतया कि SMRT के 2 कर्मचारियों को मामूली चोट आई है। उन्हें अस्पताल ले जाया गया।

                                   Image result for सिंगापुर में एक रेल्वे स्टेशन पर खड़ी हुई ट्रेन से दूसरी ट्रेन टकरा गई।

ये भी पढ़ें-12 साल की सुचिता की अद्भुत कला, 85 भाषाओं में गाना गाकर बनाएंगी गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड

LTA और SMRT ने एक संयुक्त बयान जारी कर कहा, "सुबह आठ बजकर 19 मिनट पर एक ट्रेन एक खराब पड़ी ट्रेन के पीछे आ कर रुकी और आठ बजकर 20 मिनट पर दूसरी ट्रेन अचानक चल पड़ी और पहली ट्रेन से टकरा गई।" LTA के एक मुख्य अधिकारी चुआ चोंग खेंग ने कहा कि, अधिकतर घायलों को मामूली चोटें आई हैं। साथ ही बतया कि SMRT के 2 कर्मचारियों को मामूली चोट आई है। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अधिकारियों ने बताया कि हादसा एक सॉफ्टवेयर सुरक्षा फीचर को गैरइरादतन रूप से बंद करने से हुआ है। 

Created On :   16 Nov 2017 5:44 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story