जी20 संसदों से वैश्विक आर्थिक सुधार के लिए सहयोग बढ़ाने की अपील की

Indonesia urges G20 parliaments to increase cooperation for global economic recovery
जी20 संसदों से वैश्विक आर्थिक सुधार के लिए सहयोग बढ़ाने की अपील की
इंडोनेशिया जी20 संसदों से वैश्विक आर्थिक सुधार के लिए सहयोग बढ़ाने की अपील की
हाईलाइट
  • जी20 में सदस्यों के संसदीय प्रतिनिधियों और दर्जनों आमंत्रित दलों ने भाग लिया

डिजिटल डेस्क, जकार्ता। इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो ने ग्रुप ऑफ ट्वेंटी (जी20) देशों की संसदों से वैश्विक संकट से उबरने और भू-राजनीतिक संघर्षो के बीच विश्व आर्थिक सुधार को बढ़ावा देने के लिए सहयोग बढ़ाने की अपील की।

जकार्ता में 8वें जी20 संसदीय अध्यक्षों के शिखर सम्मेलन के उद्घाटन समारोह में, जिसमें सदस्यों के संसदीय प्रतिनिधियों और दर्जनों आमंत्रित दलों ने भाग लिया, विडोडो ने गुरुवार को कहा कि वैश्विक संसदों को संवाद बनाने, एकजुटता को बढ़ावा देने और विभाजन से बचने के समाधान का हिस्सा होना चाहिए।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के हवाले से उन्होंने कहा, बहुपक्षवाद आम चुनौतियों को दूर करने का सबसे प्रभावी तरीका है, क्योंकि कोई भी समस्या एक या एक से अधिक देशों द्वारा हल नहीं की जा सकती है।

राष्ट्रपति ने कहा कि जकार्ता में 6 से 7 अक्टूबर तक आयोजित बैठक लोगों और देशों के साथ मिलकर काम करने और समस्याओं को हल करने और एक न्यायपूर्ण दुनिया बनाने के लिए सही जगह है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   6 Oct 2022 9:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story