सबमरीन केबल की खराबी से पाक में धीमी हुई इंटरनेट की स्पीड

Internet speed slowed in Pakistan due to submarine cable failure
सबमरीन केबल की खराबी से पाक में धीमी हुई इंटरनेट की स्पीड
पाकिस्तान सबमरीन केबल की खराबी से पाक में धीमी हुई इंटरनेट की स्पीड
हाईलाइट
  • बैंडविड्थ के लिए वैकल्पिक चैनलों की व्यवस्था की गई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली । एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने बताया कि कराची के पास एक अंतरराष्ट्रीय पनडुब्बी केबल में खराबी के कारण पूरे पाकिस्तान में इंटरनेट की स्पीड धीमी हो गई है।

हालांकि अतिरिक्त बैंडविड्थ और आवश्यकताओं को पूरा करने की क्षमता प्राप्त करके प्रासंगिक सेवा प्रदाताओं द्वारा यूजर्स को निर्बाध इंटरनेट सेवाएं प्रदान करने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की गई है। यह गलती मंगलवार को हुई थी। पाकिस्तान टेलीकम्युनिकेशन कंपनी लिमिटेड (पीटीसीएल) ने भी सोशल मीडिया पर साझा किए गए एक बयान में कहा कि उसने अंतरराष्ट्रीय पनडुब्बी केबल में खराबी की भरपाई के लिए बैंडविड्थ के लिए वैकल्पिक चैनलों की व्यवस्था की है।

कंपनी ने कहा एएई-1 (एशिया-अफ्रीका-यूरोप-1) अंतरराष्ट्रीय पनडुब्बी केबल कट के संदर्भ में हमने पाकिस्तान में इंटरनेट उपयोग की आवश्यकता को पूरा करने के लिए बैंडविड्थ के लिए वैकल्पिक चैनलों की व्यवस्था की है। एएई-1 दक्षिण पूर्व एशिया से पूरे मिस्र में यूरोप तक 25,000 किमी लंबी पनडुब्बी संचार केबल प्रणाली है, जो हांगकांग, वियतनाम, कंबोडिया, मलेशिया, सिंगापुर, थाईलैंड, म्यांमार, भारत, पाकिस्तान, ओमान, संयुक्त अरब अमीरात, कतर, यमन, जिबूती, सऊदी अरब, मिस्र, ग्रीस, इटली और फ्रांस को जोड़ती है।

इस कदम ने सेवाओं पर किसी बड़े प्रभाव के बिना बेहतर ग्राहक अनुभव प्रदान किया है। पीटीसीएल ने यह भी आश्वासन दिया कि इस मुद्दे को हल करने के लिए अगले कुछ दिनों में बैंडविड्थ क्षमता को और बढ़ाया जाएगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि गलती को ठीक करने के लिए काम किया जा रहा है, जिसमें कुछ समय लग सकता है। पीटीए ने कहा कि उसने ऑपरेटरों को वैकल्पिक मार्गों के माध्यम से निर्बाध इंटरनेट सेवाएं सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   22 Dec 2021 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story