2020 में हुई परमाणु वैज्ञानिक की हत्या के लिए 14 लोगों को दोषी ठहराया

Iran blames 14 people for killing of nuclear scientist in 2020
2020 में हुई परमाणु वैज्ञानिक की हत्या के लिए 14 लोगों को दोषी ठहराया
ईरान 2020 में हुई परमाणु वैज्ञानिक की हत्या के लिए 14 लोगों को दोषी ठहराया
हाईलाइट
  • ईरान ने इसराइल पर हत्या के पीछे होने का आरोप लगाया है

डिजिटल डेस्क, तेहरान। ईरान के उच्च पदस्थ परमाणु भौतिक विज्ञानी मोहसिन फखरीजादेह की हत्या में शामिल होने के लिए 14 व्यक्तियों के खिलाफ आपराधिक आरोप दायर किए हैं। यह जानकारी तेहरान के मुख्य अभियोजक अली सालेही ने दी है।

अर्ध-आधिकारिक तसनीम समाचार एजेंसी के अनुसार, अभियोजक ने रविवार को कहा कि व्यक्तियों पर पृथ्वी पर भ्रष्टाचार, इजरायल के साथ खुफिया और जासूसी सहयोग, ईरान की सुरक्षा से समझौता करने के उद्देश्य से मिलीभगत और राष्ट्रीय सुरक्षा के खिलाफ काम करने का आरोप लगाया गया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, पृथ्वी पर भ्रष्टाचार एक शब्द है जिसका उपयोग ईरानी अधिकारी इस्लामी मूल्यों से संबंधित अपराधों सहित व्यापक श्रेणी के अपराधों के लिए करते हैं।

ईरानी रक्षा मंत्रालय के रक्षात्मक नवाचार और अनुसंधान संगठन के प्रमुख फखरीजादेह की 27 नवंबर, 2020 को ईरान की राजधानी तेहरान से 60 किलोमीटर उत्तर पूर्व में एब्सर्ड जिले में उनकी कार पर एक सशस्त्र हमले के बाद एक अस्पताल में गंभीर चोटों से मृत्यु हो गई।

ईरान ने इसराइल पर हत्या के पीछे होने का आरोप लगाया है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   26 Sep 2022 3:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story