विदेश मंत्री का दक्षिण कोरिया से अनुरोध, कहा- बैंकों में जमा वित्तीय संपत्तियों तक पहुंच की समस्या का समाधान करें

Iran: Solve the problem of access to financial assets deposited in banks, South Korea
विदेश मंत्री का दक्षिण कोरिया से अनुरोध, कहा- बैंकों में जमा वित्तीय संपत्तियों तक पहुंच की समस्या का समाधान करें
ईरान विदेश मंत्री का दक्षिण कोरिया से अनुरोध, कहा- बैंकों में जमा वित्तीय संपत्तियों तक पहुंच की समस्या का समाधान करें

डिजिटल डेस्क, तेहरान। ईरान के विदेश मंत्री हुसैन अमीर अब्दुल्लाहियन ने दक्षिण कोरिया से अनुरोध किया है कि वह बैंकों में जमा उसकी वित्तीय संपत्तियों तक पहुंच की समस्या को जल्द से जल्द हल करे। ईरानी विदेश मंत्रालय द्वारा वेबसाइट पर जारी एक रीडआउट के अनुसार, दक्षिण कोरियाई समकक्ष चुंग यूई-योंग के साथ गुरुवार को टेलीफोन पर बातचीत में अब्दुल्लाहियन ने ईरान की संपत्ति को फ्रीज करना जारी रखने की कड़ी आलोचना की।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, शीर्ष ईरानी राजनयिक ने संयुक्त राज्य अमेरिका द्वारा बनाए मार्ग का अनुसरण करके बनाए गए वर्तमान गतिरोध को समाप्त करने का आह्वान किया, ताकि ईरान उनका उपयोग दवाओं जैसी आवश्यक वस्तुओं को खरीदने के लिए कर सके। अब्दुल्लाहियन ने कहा कि मौजूदा समस्या और दोनों देशों के बीच व्यापार के निलंबन और यहां तक कि मानवीय वस्तुओं के व्यापार पर प्रतिबंध के कारण ईरानी लोग इस स्थिति से बहुत असंतुष्ट हैं। इस बीच, उन्होंने पिछले दशकों में दोनों देशों के बीच मैत्रीपूर्ण संबंधों की प्रशंसा की और द्विपक्षीय संबंधों को और विकसित करने की आवश्यकता पर बल दिया।

अपने हिस्से के लिए, चुंग ने द्विपक्षीय संबंधों में मौजूद समस्याओं को हल करने की आवश्यकता पर बल दिया। ईरान पर अमेरिकी प्रतिबंधों के बीच दक्षिण कोरियाई बैंकों में तेल निर्यात से 7 अरब डॉलर से अधिक का ईरानी फंड फ्रीज है।

(आईएएनएस)

Created On :   1 Oct 2021 3:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story