comScore

Coronavirus: ईरान के सर्वोच्च नेता अली खामेनेई ने लगाया बड़ा आरोप, बोले- कोरोना के पीछे अमेरिका की हाथ

Coronavirus: ईरान के सर्वोच्च नेता अली खामेनेई ने लगाया बड़ा आरोप, बोले- कोरोना के पीछे अमेरिका की हाथ

हाईलाइट

  • ईरान ने अमेरिका की कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में मदद को ठुकराया
  • ईरान में कोरोनावायरस से 1500 से ज्यादा लोगों की मौत

डिजिटल डेस्क, तेहरान। कोरोनावायरस (Coronavirus) के कारण पूरी दुनिया धीरे-धीरे घुटने टेक रही है। वहीं अब इस महामारी पर कई देश के दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं। पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कोरोनावायरस के लिए चीन को जिम्मेदार ठहराया था। अब ईरान ने इसे अमेरिका की साजिश बताया है। ईरान के सर्वोच्च नेता अली खामेनेई (Ali Khamenei) ने कहा हो सकता है कि कोविड-19 को तैयार करने के पीछे अमेरिका का हाथ हो। 

अली खामेनेई ने कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में यूएस की मदद को ठुकरा दिया है। वह भी तब जब ईरान वायरस से बुरी तरह प्रभावित है। ईरान में अबतक 22 हजार से अधिक लोग संक्रमित सामने आए हैं, जबकि 1500 से अधिक लोगों की मौत हो गई है। उन्होंने कहा कि यह हैरानी वाली बात है कि अमेरिका कोविड-19 को लेकर ईरान की मदद के लिए आगे आ रहा है।

क्या है आपका ब्लड ग्रुप? इस Group वालों को कोरोना वायरस से नहीं ज्यादा खतरा

खामेनेई ने कहा कि अमेरिका खुद अपने देश में कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में कई कमियों का सामना कर रहा है। उन्होंने अमेरिका पर वायरस बनाने का आरोप लगाया और कहा कि मैं नहीं जानता कि ये सही है। वे मदद की बात कर रहे हैं, क्या पता वे ऐसा ड्रग दे जिससे वायरस हमेशा ईरान में रह जाए। शायद अमेरिका अपना बनाए जहर असर ईरान में देखना चाहते है।

कमेंट करें
mzcUN
कमेंट पढ़े
Suresh March 23rd, 2020 17:25 IST

I don't know anything about myself