इराक ने नई कोविड लहर की घोषणा की

Iraq announces new Covid wave
इराक ने नई कोविड लहर की घोषणा की
कोरोना का कहर इराक ने नई कोविड लहर की घोषणा की
हाईलाइट
  • इराक ने नई कोविड लहर की घोषणा की

डिजिटल डेस्क, बगदाद। इराक के स्वास्थ्य मंत्रालय ने पिछले 24 घंटों में 515 नए मामलों के साथ, कोविड-19 महामारी की एक नई लहर की घोषणा की है।

मंत्रालय ने एक बयान में कहा, पिछले कुछ दिनों के दौरान पॉजिटिव मामलों में काफी वृद्धि हुई है, साथ ही अस्पतालों में संक्रमित लोगों की संख्या में भी वृद्धि हुई है, जिसका अर्थ है कि इराक ने एक नई महामारी की लहर में प्रवेश किया है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बगदाद और अन्य प्रांतों में सभी स्वास्थ्य केंद्रों में उपलब्धता के बावजूद कई लोगों ने कोरोना टीके नहीं लगाए और स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया, यही वजह है कि मामलों की संख्या बढ़ रही है।

मंत्रालय ने तेजी से टीकाकरण और व्यक्तिगत और सामाजिक सुरक्षा उपायों पर लौटने का आह्वान किया।

नए संक्रमणों ने देशव्यापी मामले को बढ़ाकर 2,332,692 कर दिया है, जबकि मरने वालों की संख्या 25,229 है।

इराक में 2020 की शुरुआत में इस बीमारी के फैलने के बाद से कुल 18,691,060 कोरोना टेस्ट किए गए हैं, जिसमें पिछले 24 घंटों में 6,317 परीक्षण किए गए हैं।

मंत्रालय के अनुसार, इसी अवधि में कुल 14,420 लोगों को टीका लगाया गया, जिससे प्रशासित खुराक की कुल संख्या बढ़कर 10,797,872 हो गई है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   21 Jun 2022 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story