कोरोना का कहर: इराक ने विदेशी यात्रियों के प्रवेश पर लगाया प्रतिबंध

Iraq imposed a ban on entry of foreign travelers
कोरोना का कहर: इराक ने विदेशी यात्रियों के प्रवेश पर लगाया प्रतिबंध
कोरोना का कहर: इराक ने विदेशी यात्रियों के प्रवेश पर लगाया प्रतिबंध
हाईलाइट
  • इराक ने विदेशी यात्रियों के प्रवेश पर लगाया प्रतिबंध

डिजिटल डेस्क, बगदाद। इराकी प्रशासन ने पड़ोसी देशों में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों के बीच देश में विदेशी यात्रियों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, स्वास्थ्य मंत्री हसन अल-तमीमी ने रविवार को एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, स्वास्थ्य और राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए उच्च समिति ने राजनयिक मिशनों को छोड़कर, आगामी दिनों में किसी भी विदेशी को इराक में प्रवेश करने की अनुमति नहीं देने का फैसला किया है।

उन्होंने कहा, यह निर्णय पड़ोसी देशों में कोरोनावायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर लिया गया है। प्रमुख शिया अनुष्ठान अरबईन की तैयारियों के बारे में अल-तमीमी ने कहा कि मंत्रालय ने सभी इराकी प्रांतों में स्वास्थ्य संस्थानों के साथ समन्वय में एक एकीकृत योजना तैयार की है। हमें उम्मीद है कि अरबईन के बाद कोरोनोवायरस संक्रमण की संख्या में कोई वृद्धि नहीं होगी।

इराकी स्वास्थ्य मंत्रालय ने 3,438 नए कोविड-19 मामलों की सूचना दी, जिससे देश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 319,035 हो गई। मंत्रालय ने संक्रामक बीमारी से 64 नई मौतों की पुष्टि भी की, जिससे इस बीमारी से मरने वाले कुल लोगों की संख्या बढ़कर 8,555 हो गई, जबकि 4,052 अधिक मरीज ठीक हुए, इसके साथ ही अब तक कुल 253,591 लोग ठीक हो चुके हैं। इराक में फरवरी से महामारी को रोकने के लिए कई उपाय किए गए हैं जब देश में पहला कोरोनोवायरस का पहला मामला सामने आया था।

Created On :   21 Sep 2020 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story