यूक्रेन के साथ सहयोग बढ़ाना चाहता है इराक : प्रधानमंत्री

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
बगदाद यूक्रेन के साथ सहयोग बढ़ाना चाहता है इराक : प्रधानमंत्री

डिजिटल डेस्क, बगदाद। इराक के प्रधानमंत्री मोहम्मद शिया अल-सुदानी ने यूक्रेन के साथ सहयोग बढ़ाने पर जोर देते हुए अंतरराष्ट्रीय विवादों को बातचीत से सुलझाने का आह्वान किया। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इराकी प्रधानमंत्री के मीडिया कार्यालय द्वारा सोमवार को जारी एक बयान के हवाले से अल-सुदानी ने इराक की राजधानी बगदाद में यूक्रेन के विदेश मंत्री दमित्रो कुलेबा के साथ एक बैठक के दौरान यह टिप्पणी की।

दोनों पक्षों ने इराक और यूक्रेन के बीच व्यापार और आर्थिक आदान-प्रदान बढ़ाने के तरीकों पर चर्चा की। बयान में कहा गया है कि अल-सुदानी ने युद्धों को खारिज करने और अंतरराष्ट्रीय और क्षेत्रीय समस्याओं और विवादों को हल करने में बातचीत से इराक के रुख को दोहराया।

जवाब में कुलेबा ने इराक के साथ सहयोग करने के लिए अपने देश की इच्छा पर जोर दिया और यूक्रेनी सरकार द्वारा इराक की अंतर्राष्ट्रीय स्थिरता प्रयासों और शांति पहलों का समर्थन करने में महत्वपूर्ण भूमिका की सराहना की।

इससे पहले सोमवार को सरकारी इराकी समाचार एजेंसी ने सूचना दी कि इराकी विदेश मंत्री फौद हुसैन ने कुलेबा के साथ एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान रूस और यूक्रेन के बीच संघर्ष विराम का आह्वान किया, यह देखते हुए कि रूस-यूक्रेन संघर्ष के संबंध में इराक समाधान का हिस्सा बनना चाहता है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 April 2023 3:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story