आयरलैंड कोरोना : कोरोना संक्रमितों की संख्या में हुई वृद्धि, अस्पतालों में बेड की कमी

November 16th, 2021

हाईलाइट

  • वर्तमान में केवल 94 बेड उपलब्ध

डिजिटल डेस्क, डबलिन। आयरलैंड की अस्पताल प्रणाली कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों, अस्पताल में भर्ती होने और गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में भर्ती संक्रमितों के कारण फुल हो गए है। यह जानकारी एक अधिकारी ने दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, राज्य एजेंसी स्वास्थ्य सेवा कार्यकारी (एचएसई) के मुख्य संचालन अधिकारी ऐनी ओकॉनर ने स्थानीय मीडिया को बताया कि पूरे आयरलैंड में वर्तमान में केवल 94 बेड उपलब्ध हैं।

ओकॉनर ने आयरिश राष्ट्रीय रेडियो और टेलीविजन प्रसारक आरटीई के साथ एक साक्षात्कार में कहा, पिछले सप्ताह में अस्पताल में प्रवेश में 25 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है और इस अवधि के दौरान आईसीयू में प्रवेश में 41 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। उन्होंने कहा कि कोरोनावायरस के साथ अस्पताल में आने वाले लोग इस बार बदतर स्थिति में हैं। वर्तमान में आईसीयू में 117 संक्रमितों में से 81 को वेंटिलेशन की आवश्यकता है। एचएसई के अनुसार, देश के सार्वजनिक अस्पताल प्रणाली में केवल 200 से अधिक आईसीयू बेड हैं।

आयरिश स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, बीते 24 घंटे में कोरोनावायरस के 4,570 नए मामले सामने आए जबकि 622 संक्रमितों का अस्पतालों में इलाज किया जा रहा है, जिनमें से 117 आईसीयू में हैं। जुलाई के मध्य में देश में संक्रमण की मौजूदा लहर के बाद से ये आंकड़े सबसे ज्यादा हैं। सोमवार को, आयरिश स्वास्थ्य विभाग ने विंटर प्रीपेयर्डनेस प्लान के बारे में जानकारी दी जिसमें अगले मार्च के अंत तक अस्पताल में 200 से अधिक बेड जोड़ने की योजना है।

(आईएएनएस)