पाक ने बढ़ाई मसूद अजहर की सुरक्षा,बहावलपुर में किया शिफ्ट

पाक ने बढ़ाई मसूद अजहर की सुरक्षा,बहावलपुर में किया शिफ्ट
हाईलाइट
  • 17-18 फरवरी को बहावलपुर के पास स्थित कोटघानी भेजा गया।
  • अजहर को रावलपिंडी से बहावलपुर में किया गया शिफ्ट। 
  • जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर की बढ़ाई गई सुरक्षा।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पुलवामा अटैक के बाद पाकिस्तान ने जैश-ए-मोहम्मद के चीफ मसूद अजहर को सेफ जोन में छिपा दिया है। अजहर को रावलपिंडी स्थित एक मिलिट्री हॉस्पिटल से हटाकर बहावलपुर स्थित कोटघनी के पास शिफ्ट किया गया है। यह जानकारी सीमा पार मौजूद इंटेलीजेंस के सूत्रों ने दी है। जानकारी के मुताबिक अजहर को 17-18 फरवरी को रावलपिंडी से बहावलपुर भेजा गया है। 
 

जैश ने ली थी पुलवामा हमले की जिम्मेदारी

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमला हुआ था। उस वक्त मसूद अजहर रावलपिंडी में सेना के अस्पताल में भर्ती था। हमले के बाद अजहर को 17-18 फरवरी को बहावलपुर के कोटघानी भेजा गया। रावलपिंडी में पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI का हेडक्वार्टर भी है। आपको बता दें पुलवामा हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली है, जिसका सरगना मसूद अजहर है। उसे भारत विरोधी गतिविधियों के चलते जाना जाता है। वह भारत के मोस्ट वांटेड आतंकियों में से एक है।


एयर स्ट्राइक में मारा गया मसूद अजहर का साला

वहीं सोमवार-मगंलवार की दरम्यानी रात को भारत ने आतंकियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की जिसमें आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद को बड़ा नुकसान हुआ है। पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायुसेना के हमले में जैश के कई टॉप कमांडर मारे गए हैं। वायुसेना के मिराज विमानों ने नियंत्रण रेखा के पार आतंकी कैंप्स पर करीब 1000 किलोग्राम के बम गिराए। इस हमले में करीब 300 आतंकियों और पाकिस्तानी सेना के पांच जवानों की मौत हुई है। इस हमले में मसूद अजहर के साले मौलाना यूसुफ के भी मारे जाने की खबर है। 

Created On :   26 Feb 2019 8:33 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story