दैनिक भास्कर हिंदी: कनाडा में दो हमले, 5 लोग घायल, जांच में जुटी पुलिस

October 1st, 2017

डिजिटल डेस्क, एडमेंटन। कनाडा के एक शहर पर ISIS ने हमला करके पांच लोगों को जख्मी कर दिया है। ये पांच लोग दो अलग-अलग हमलों में घायल हुए हैं। यह हमला एडमॉन्टन शहर में शनिवार (30 सितंबर) की रात को हुआ। हमलों के बाद पुलिस जांच में जुट गई है।

पहला हमला
ट्रैफिक पुलिस के एक अधिकारी को स्पीड से आती हुई एक कार ने टक्कर मार दी। यही नहीं, टक्कर मारने के बाद कार सवार ने ट्रैफिक अधिकारी पर चाकु से हमला भी कर दिया। इसके बाद कार सवार अपनी गाड़ी को घटनास्थल पर ही छोड़ कर फरार हो गया। पुलिस ने जांच में कार से ISIS का झंडा बरामद किया है।

दूसरा हमला
ट्रैफिक पुलिस पर हमले के कुछ घंटे बाद ही एक वैन ने चार पैदल यात्रियों को रौंद दिया। दरअसल,  पुलिस ने सुरक्षा के लिहाज से एक वैन को जांच के लिए रोका था। वैन चालक वहां रूकने की बजाय भाग गया। पुलिस ने उसका पीछा किया, इस दौरान वैन चालक ने गाड़ी पैदल यात्रियों पर चढ़ा दी, जिससे चार लोग घायल हो गए। बताया जा रहा है कि वैन चालक ने जानबूझकर लोगों पर वैन चढ़ाई थी। वैन चालक को पुलिस ने गिरफ्त में ले लिया है।

पुलिस के मुताबिक ये दोनों मामले एक-दूसरे से मिलते-जुलते हैं। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि ट्रैफिक अधिकारी को टक्कर मारने वाली कार और पैदल यात्रियों को रौंदने वाली वैन के मालिकों के नाम एक जैसे ही है। पुलिस इन दोनों मामलों में ISIS के तार जुड़े होने की बात कह रही है।