इस्लामिक स्टेट ने ली काबुल हमले की जिम्मेदारी, धमकाते हुए कहा, पैगंबर पर टिप्पणी का लेंगे बदला

Islamic State claimed responsibility for Kabul attack, threatening to take revenge for remarks on Prophet
इस्लामिक स्टेट ने ली काबुल हमले की जिम्मेदारी, धमकाते हुए कहा, पैगंबर पर टिप्पणी का लेंगे बदला
आतंकियों की कायराना हरकत इस्लामिक स्टेट ने ली काबुल हमले की जिम्मेदारी, धमकाते हुए कहा, पैगंबर पर टिप्पणी का लेंगे बदला
हाईलाइट
  • तालिबान में आतंकी घटनाओं से कोहराम मचा

डिजिटल डेस्क, काबुल। तालिबान में आतंकी घटनाओं से कोहराम मचा हुआ है। आतंकवादी बड़े शहरों में घटना को अंजाम दे रहे हैं। जहां तालिबान में आतंकियों को शरण देने का आरोप है, तो वहीं दूसरी तरफ आतंक की लपट में खुद तालिबान भी झुलस रहा है। लगातार हो रहे आतंकी हमले के बाद से अफगान नागरिक भयभीत हैं। बीते शनिवार को अफगानिस्तान के काबुल शहर में गुरूद्वारे पर हमला हुआ था।

इस हमले में दो लोगों की मौत हो गई थी और 7 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे। डीएनएन हिंदी के मुताबिक, अब इस हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट खोरसान प्रोविंस ने ली है। इस हमले की जिम्मेदारी लेते हुए एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर साझा किया गया है। इसमें बताया गया है कि काबुल में तीन घंटे तक चले हमले को अबु मोहम्मद अल तजिकी ने अंजाम दिया था।

इस्लामिक स्टेट की तरफ से किया गया दावा

काबुल हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन  इस्लामिक स्टेट खोरसान प्रोविंस लेने के बाद दावा किया है कि हमले में मशीन गन्स और हैंड ग्रेनेड के अलावा इसमें 4 IED और एक कार बम का भी इस्तेमाल किया गया था। इस आतंकी हमले में 50 हिंदू सिख और तालिबान सदस्यों के मारे जाने का भी खबर है। ये भी कहा गया है कि यह हमला पैगंबर मोहम्मद पर आपत्तिजनक टिप्पणी का बदला लेने के लिए किया गया है। आतंकियों की तरफ से धमकी वाला बयान आने के बाद हाई अलर्ट कर दिया गया है।

शनिवार को हुआ था हमला

गौरतलब है कि अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में हथियारबंद बंदूकधारियों ने सुबह के समय गुरूद्वारे पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। आतंकियों ने यहां बमबारी भी की। इस घटना में अभी तक दो लोगों के मौत की खबर है, जबकि सात अन्य लोग घायल है। आतंकियों के इस घटना के बाद पूरे काबुल में दहशत का माहौल है। लोग घरों से निकलने में डरने लगे हैं। 

पहले भी हो चुका आतंकी हमला

गौरतलब है कि पिछले साल अक्टूबर में भी तालिबान के सत्ता में आने के कुछ महीने बाद अज्ञात बंदूकधारियों ने गुरुद्वारा करते परवन पर धावा बोल दिया था और संपत्ति में तोड़फोड़ की थी. तब से, अफगान सिख भारत को बचाए जाने की अपील कर रहे हैं।

भारत के पीएम मोदी ने की निंदा


 भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काबुल में आतंकी हमले की कड़े शब्दो में निंदा की। उन्होंने ट्वीट किया कि काबुल में करता परवन गुरुद्वारा सिख समुदाय का केंद्रीय गुरुद्वारा है। गुरुद्वारा पर कायरतापूर्ण आतंकी हमले से स्तब्ध हूं। मैं इस बर्बर हमले की निंदा करता हूं और भक्तों की सुरक्षा और कल्याण के लिए प्रार्थना करता हूं।
 

 

 


 

Created On :   19 Jun 2022 2:44 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story