इजरायल ने शांति समझौतों की अवहेलना की : फिलिस्तीनी पीएम

Israel defied peace agreements: Palestinian PM
इजरायल ने शांति समझौतों की अवहेलना की : फिलिस्तीनी पीएम
अनादर के साथ उल्लंघन इजरायल ने शांति समझौतों की अवहेलना की : फिलिस्तीनी पीएम
हाईलाइट
  • अंतर्राष्ट्रीय वैधता का सम्मान नहीं किया

डिजिटल डेस्क, रामल्लाह। फिलीस्तीनी प्रधानमंत्री मोहम्मद इश्ताए ने इजरायल पर सभी हस्ताक्षरित शांति समझौतों की अवहेलना करने और अंतर्राष्ट्रीय कानून की अवहेलना करने का आरोप लगाया है।

शनिवार को एक फिलिस्तीनी बयान के अनुसार, उन्होंने वेस्ट बैंक शहर हेब्रोन में आयोजित वार्षिक अंगूर उत्सव के दौरान यह टिप्पणी की, इजरायल सरकार से फिलिस्तीनी क्षेत्रों में इसके सभी उल्लंघनों को रोकने का आग्रह किया।

इश्ताए के हवाले से कहा गया, कब्जा (इजरायल) सभी हस्ताक्षरित शांति समझौतों का अनादर के साथ उल्लंघन करता है और कानून और अंतर्राष्ट्रीय वैधता का सम्मान नहीं करता है।

इस बीच, फिलिस्तीनी प्रीमियर ने घोषणा की कि फिलिस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठकों में भाग लेने के लिए अपने रास्ते पर हैं, दुनिया को उनका संदेश कि इजरायल के सभी एकतरफा उपायों को रोकना चाहिए।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के हवाले से आधिकारिक फिलिस्तीनी सूत्रों और प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, शनिवार को इजरायली सेना ने हेब्रोन के दक्षिण में मासाफर याट्टा क्षेत्र में इजरायली बस्ती और भूमि जब्ती के खिलाफ एक प्रदर्शन को तितर-बितर कर दिया और तीन प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर लिया।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 Sep 2022 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story