रूस और यूक्रेन के युद्ध की चर्चाओं के बीच इजराइल ने फिर बोला सीरिया पर हमला! दक्षिणी इलाके में मिसाइल दागने की खबर

Israel launches missile attack on Syria, destroys military bases
रूस और यूक्रेन के युद्ध की चर्चाओं के बीच इजराइल ने फिर बोला सीरिया पर हमला! दक्षिणी इलाके में मिसाइल दागने की खबर
सीरिया पर मिसाइल अटैक! रूस और यूक्रेन के युद्ध की चर्चाओं के बीच इजराइल ने फिर बोला सीरिया पर हमला! दक्षिणी इलाके में मिसाइल दागने की खबर

डिजिटस डेस्क, नई दिल्ली।  रूस और यूक्रेन के बीच चल रहा तनाव कम नहीं हुआ है कि इसी बीच इजरायल ने सीरिया पर मिसाइल अटैक कर दिया है। सीरिया के मीडिया की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक बुधवार को सुबह इजरायल ने सीरिया के सैन्य ठिकाने पर मिसाइल से हमला कर दिया। इस बात की जानकारी सीरिया की सरकारी मीडिया ने भी दी है। सरकारी मीडिया की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक इस हमले में अभी किसी की जान जाने की खबर नहीं है। लेकिन सीरिया के सैन्य ठिकाने को इससे नुकसान पहुंचा है। वहीं एक सैन्य अधिकारी के हवाले से जानकारी मिली है कि इजरायल के कब्जे वाले गोलान हाइट्स से यह हमला किया गया। 

मिली जानकारी के मुताबिक कुछ एक सप्ताह पहले भी सीरिया पर ऐसा  ही एक हमला हुआ था। तब इजरायल ने सीरिया के दक्षिणी इलाके में हमला किया  था। इस हमले में भी किसी की मौत नहीं हुई थी। और वहीं इस हमले को लेकर लगे आरोप पर भी इजरायल का कोई रिएक्शन नहीं आया था। बीते कुछ सालों में इजरायल ने सीरिया में बड़े पैमाने कई हमले किए हैं। गृह युद्ध से जूझ रहे सीरिया को इजरायली हमलों ने बड़ा नुकसान पहुंचाया है। हालांकि इजरायल इन बात से इनकार करता आ रहा है कि उसने सीरिया पर किसी तरह का हमले किए हैं।

इजराइल की सफाई

वहीं इजराइल अपने ऊपर लगते आरोपों  को लेकर कहना है कि वह ईरान समर्थित आंतकी संगठनों पर अटैक करता है। इन आतंकी संगठनों में लेबनान में सक्रिय हिजबुल्लाह शामिल है। यह संगठन सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल असद का समर्थन कर रहा है। आपको बता दें कि इजराइल ने 1967 में हुए युद्ध के बाद गोलान की पहाड़ियों पर कब्जा कर लिया था। हालांकि दुनिया के तमाम देश इजरायल के इस कब्जे को नहीं मानते हैं । 

Created On :   23 Feb 2022 8:37 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story