संयुक्त राष्ट्र: सतत विकास को बढ़ावा देना, युवाओं के साथ काम करना जरूरी : संयुक्त राष्ट्र प्रमुख

July 22nd, 2022

हाईलाइट

  • नवाचार, भावना और एकजुटता

डिजिटल डेस्क, संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुटेरेस ने कहा है कि सतत विकास को बढ़ावा देना और युवाओं के साथ मिलकर काम करना बेहतर भविष्य की जरूरत है।

संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने गुरुवार को ऑल-चाइना यूथ फेडरेशन द्वारा आयोजित विश्व युवा विकास मंच को एक वीडियो संदेश में टिप्पणी की और 21 से 23 जुलाई तक बीजिंग में एक साझा भविष्य के लिए: युवाओं के साथ और युवाओं के लिए सतत विकास को बढ़ावा देना विषय के तहत आयोजित किया जा रहा है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, गुरुवार को अपने प्रेस कार्यालय द्वारा जारी वीडियो संदेश में, गुटेरेस ने महत्वपूर्ण सभा की मेजबानी के लिए ऑल-चाइना यूथ फेडरेशन को धन्यवाद दिया।

उन्होंने कहा कि यह मंच युवा लोगों को एक साथ लाने के लिए एक महत्वपूर्ण अवसर प्रदान करता है, ताकि वे दिन के कुछ सबसे महत्वपूर्ण वैश्विक मुद्दों का समाधान कर सकें।

गुटेरेस ने कहा कि कोविड-19 महामारी के तहत युवाओं को काफी नुकसान हुआ है, लेकिन उन्होंने इन चुनौतियों का सामना विशिष्ट नवाचार, भावना और एकजुटता के साथ किया है।

उन्होंने कहा कि मंच पर बदलाव के लिए युवा लोगों की मांगों पर ध्यान दिया जाना चाहिए और उनकी जरूरतों को सबसे पहले नीति और निवेश निर्णयों में रखा जाना चाहिए।

उन्होंने राजनीतिक, आर्थिक और सामाजिक जीवन के सभी पहलुओं में युवाओं के समावेश और जुड़ाव का तत्काल समर्थन करने का भी आह्वान किया। गुटेरेस ने कहा, बेहतर भविष्य का निर्माण आज से शुरू होता है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

खबरें और भी हैं...