यह पाकिस्तान का धैर्य है जिसने क्षेत्र को जंग से बचाया हुआ है : कुरैशी

It is the patience of Pakistan that has saved the region from war: Qureshi
यह पाकिस्तान का धैर्य है जिसने क्षेत्र को जंग से बचाया हुआ है : कुरैशी
यह पाकिस्तान का धैर्य है जिसने क्षेत्र को जंग से बचाया हुआ है : कुरैशी

इस्लामाबाद, 6 दिसम्बर (आईएएनएस)। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने पाकिस्तान में नियुक्त यूरोपीय देशों के राजनयिकों से एक मुलाकात में कश्मीर मुद्दे का रोना रोया। उन्होंने कश्मीर को दिए गए विशेष दर्जे को भारत द्वारा हटाने के संदर्भ में कहा कि भारत ने कश्मीर में जुल्म की सभी हदें पार कर दी हैं।

कुरैशी ने गुरुवार को यूरोपीय राजदूतों के सम्मान में दोपहर का भोज दिया। यहां खाने-पीने के साथ-साथ उन्होंने भारत के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली। उन्होंने आरोप लगाया कि भारत ने कश्मीर में अत्याचार की हद पार कर दी है।

पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने कहा, भारत ने क्षेत्र को जंग में झोंकने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। यह तो पाकिस्तान का धैर्य और उसकी समझदारी है जिसने क्षेत्र को अभी तक जंग से बचाया हुआ है। भारत द्वारा कश्मीर को अपने में मिलाए जाने के दूरगामी नतीजे होंगे।

कुरैशी ने दोहराया कि कश्मीर में भारत द्वारा लिए गए सभी एकतरफा फैसले संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों के खिलाफ हैं।

कश्मीर में कोई कर्फ्यू नहीं लगा है। इसके बावजूद कुरैशी ने यूरोपीय राजनयिकों से कहा कि भारत ने वहां कर्फ्यू लगाया हुआ है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि भारत द्वारा उठाए गए कदमों से आगे चलकर मानवाधिकारों की स्थिति और खराब होगी।

भारत द्वारा पाकिस्तान में घुसकर आतंकियों पर हमला करने की चिंता भी कुरैशी की बातों में झलकी जब उन्होंने अपनी इस बात को दोहराया कि भारत खुद ही कोई कार्रवाई (फाल्स फ्लैग ऑपरेशन) कर, उसकी जिम्मेदारी पाकिस्तान पर थोपने के बाद, पाकिस्तानी सीमा में घुसकर कोई दुस्साहस कर सकता है।

Created On :   6 Dec 2019 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story