जापानी प्रधानमंत्री ने कैबिनेट, सत्तारूढ़ दल के नेतृत्व में किया फेरबदल

Japanese Prime Minister reshuffles the leadership of the cabinet, ruling party
जापानी प्रधानमंत्री ने कैबिनेट, सत्तारूढ़ दल के नेतृत्व में किया फेरबदल
जापान जापानी प्रधानमंत्री ने कैबिनेट, सत्तारूढ़ दल के नेतृत्व में किया फेरबदल
हाईलाइट
  • अनुमोदन रेटिंग

डिजिटल डेस्क, तोक्यो। जापानी प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा ने बुधवार को अपने मंत्रिमंडल और सत्तारूढ़ लिबरल डेमोकेट्रिक पार्टी (एलडीपी) की कार्यकारिणी में बड़ा फेरबदल किया।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, विदेश मंत्री योशिमासा हयाशी, वित्त मंत्री शुनिची सुजुकी और मुख्य कैबिनेट सचिव हिरोकाजु मात्सुनो अपने पदों पर बने रहे।

पीएम किशिदा का उद्देश्य आर्थिक और राजनयिक मुद्दों पर तनाव के बीच काम जारी रखना है। एलडीपी महासचिव तोशिमित्सु मोतेगी और पार्टी के उपाध्यक्ष तारो एसो भी अपने पदों को बरकरार रहे। पूर्व रक्षा मंत्री यासुकाजु हमदा ने नोबुओ किशी की जगह ली और फिर से पोर्टफोलियो संभाला।

नई कैबिनेट में एलडीपी के नीति प्रमुख साने ताकाची को आर्थिक सुरक्षा मंत्री के रूप में शामिल किया गया। पार्टी के पीआर प्रमुख तारो कोनो को डिजिटलीकरण मंत्री बनाया गया है। किशिदा ने उद्योग मंत्री कोइची हागुदा को एलडीपी पॉलिसी चीफ के तौर पर नियुक्त किया।

यह कदम एक राष्ट्रव्यापी क्योडो न्यूज सर्वे के एक हफ्ते बाद उठाया गया, जिसमें पता चला कि किशिदा सरकार के लिए अनुमोदन रेटिंग अक्टूबर 2021 में सत्ता में आने के बाद से सबसे कम है। 1 अगस्त को प्रकाशित सर्वे के अनुसार, कैबिनेट के लिए अनुमोदन रेटिंग घटकर अब तक के सबसे निचले स्तर 51.0 प्रतिशत पर आ गई, जो कुछ सप्ताह पहले 63.2 प्रतिशत के रिकॉर्ड उच्च स्तर पर थी।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   10 Aug 2022 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story