काबुल इंटरनेशनल एयरपोर्ट फ्लाइट ऑपरेशन के लिए सुरक्षित, अमेरिका के 5,200 सैनिक तैनात

Kabul airport now secure for flight ops, over 5,200 US troops on ground in Afghanistan
काबुल इंटरनेशनल एयरपोर्ट फ्लाइट ऑपरेशन के लिए सुरक्षित, अमेरिका के 5,200 सैनिक तैनात
Afghanistan काबुल इंटरनेशनल एयरपोर्ट फ्लाइट ऑपरेशन के लिए सुरक्षित, अमेरिका के 5,200 सैनिक तैनात
हाईलाइट
  • अमेरिकी सेना के मेजर जनरल विलियम हैंक टेलर का बयान
  • एयरपोर्ट पर अमेरिका के 5
  • 200 सैनिक तैनात
  • काबुल इंटरनेशनल एयरपोर्ट फ्लाइट ऑपरेशन के लिए सुरक्षित

डिजिटल डेस्क, काबुल। अमेरिकी सेना के मेजर जनरल विलियम हैंक टेलर  ने गुरुवार को बताया कि काबुल इंटरनेशनल एयरपोर्ट फ्लाइट ऑपरेशन के लिए सुरक्षित और खुला है। उन्होंने यह भी कहा कि एयरपोर्ट पर अमेरिका के 5,200 सैनिक तैनात हैं। विलियम टेलर ने कहा, 14 अगस्त को इवैकुएशन ऑपरेशन्स शुरू होने के बाद से, हमने लगभग 7000 लोगों को निकाला है।

सीएनएन की एक रिपोर्ट में मेजर जनरल विलियम टेलर के हवाले से कहा गया है कि अमेरिकियों की सुरक्षा की रक्षा के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं। हम इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए अपने शस्त्रागार में रखे सभी टूल्स का उपयोग करेंगे। मैं यह कहना चाहता हूं कि हम पूरी तरह से इस मिशन पर केंद्रित हैं। हम अधिक से अधिक लोगों को जल्द से जल्द सुरक्षित निकालने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

उन्होंने कहा कि वर्तमान में अमेरिकी सरकार की मुख्य प्राथमिकता काबुल में हामिद करजई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को सुरक्षित रखना है। अमेरिकी सेना के अधिकारी ने गुरुवार को पेंटागन ब्रीफिंग के दौरान कहा, "इस समय हमारा मुख्य मिशन एचकेआईए को सुरक्षित करना है ताकि अमेरिकी नागरिक और अन्य एसआईवी एयरपोर्ट पर जा सके।

मेजर जनरल विलियम टेलर ने आगे बताया कि तालिबान के काबुल पर कब्जा करने के बाद से अमेरिका ने अफगानिस्तान से लगभग 7,000 लोगों को निकाला है। उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान से बाहर जाने वाले लोगों की कुल संख्या 12,000 के करीब हो सकती है। 

Created On :   19 Aug 2021 7:22 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story