कंधार निवासियों ने अफगान क्षेत्र पर पाकिस्तानी हमलों का विरोध किया

Kandahar residents protest Pakistani attacks on Afghan territory
कंधार निवासियों ने अफगान क्षेत्र पर पाकिस्तानी हमलों का विरोध किया
अफगानिस्तान कंधार निवासियों ने अफगान क्षेत्र पर पाकिस्तानी हमलों का विरोध किया
हाईलाइट
  • हमलों के विरोध में रैलियां

डिजिटल डेस्क, कंधार। अफगानिस्तान के दक्षिणी प्रांत कंधार के दर्जनों निवासियों ने हाल ही में अफगान क्षेत्र पर पाकिस्तानी हमलों के विरोध में प्रदर्शन किया। टोलो न्यूज की रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी गई है।

16 अप्रैल को पाकिस्तानी सेना ने खोस्त प्रांत के स्पिरी इलाके में हवाई हमले किए और कुनार प्रांत के शिल्तान जिले को भी गोलाबारी से निशाना बनाया। एक प्रदर्शनकारी ने कहा, कोई भी कार्रवाई नहीं करता है। हम इस्लामिक अमीरात से पाकिस्तान को कड़ी प्रतिक्रिया देने का आह्वान करते हैं। पहले दक्षिणपूर्वी खोस्त और पूर्वी नंगरहार प्रांतों के निवासियों ने हमलों के विरोध में रैलियां कीं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि पूर्व सरकारी अधिकारियों द्वारा चलाए जा रहे अफगान राजनयिक मिशनों ने एक संयुक्त बयान में अफगानिस्तान की धरती पर पाकिस्तान के हवाई हमले की निंदा की और संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद से पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा। एक पूर्व राजनयिक, नूरुल्ला राघी ने कहा, अफगानिस्तान पर पाकिस्तान के हवाई हमले स्पष्ट रूप से आक्रामकता और मानवता के खिलाफ अपराध हैं, जिसमें नागरिकों और निर्दोष लोगों को निशाना बनाया गया था। हालांकि, इस्लामिक अमीरात ने कहा कि इस मुद्दे को राजनयिक माध्यमों से आगे बढ़ाया जाएगा।

इस्लामिक अमीरात के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने कहा, हम अपनी धरती की रक्षा करेंगे और इस तरह की कार्रवाई दोबारा नहीं होने देंगे और हमें इसका कूटनीतिक समाधान निकालना चाहिए। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि डूरंड रेखा पर शरण लिए हुए आतंकवादियों द्वारा पाकिस्तानी क्षेत्र पर हमला किया जा रहा है। लेकिन इस्लामिक अमीरात ने इसका खंडन किया और कहा कि अफगान क्षेत्र का इस्तेमाल किसी अन्य देश के खिलाफ नहीं किया जा रहा है।

 

 (आईएएनएस)

Created On :   19 April 2022 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story