किम जोंग-उन एक महीने के बाद सार्वजनिक रूप से नजर आए

Kim Jong-un appeared in public after a month
किम जोंग-उन एक महीने के बाद सार्वजनिक रूप से नजर आए
उत्तर कोरिया किम जोंग-उन एक महीने के बाद सार्वजनिक रूप से नजर आए
हाईलाइट
  • सैमजियोन सिटी का ऑन-द-स्पॉट दौरा

डिजिटल डेस्क, सियोल । उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग-उन ने एक महीने से अधिक समय के बाद चीन की सीमा के पास उत्तर-पश्चिमी शहर सैमजियोन का दौरा किया। जहां एक प्रमुख विकास परियोजना चल रही है।  योनहाप न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार कोरियाई प्रायद्वीप की सबसे ऊंची चोटी माउंट पाइकडू की तलहटी में स्थित सैमजियोन को किम जोंग-उन के दिवंगत पिता और पूर्व नेता किम जोंग-इल के जन्मस्थान के रूप में जाना जाता है।

2011 के अंत में पदभार ग्रहण करने के बाद से इस शहर का विकास करना किम की पसंदीदा परियोजनाओं में से एक रहा है। एक रिपोर्ट में प्योंगयांग की आधिकारिक कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (केसीएनए) ने कहा कि किम जोंग-उन ने सैमजियोन सिटी के निर्माण के समापन के साथ तीसरे चरण की परियोजना की वास्तविक स्थिति के बारे में जानने के लिए सैमजियोन सिटी का ऑन-द-स्पॉट दौरा दिया। उत्तर कोरिया ने मूल रूप से सत्ताधारी पार्टी की नींव की 75 वीं वर्षगांठ के लिए 2020 तक तीन चरणों में सैमजियोन विकास को पूरा करने की योजना बनाई थी लेकिन गंभीर प्रतिबंधों और कोविड -19 के कारण लंबे समय तक सीमा बंद रहने के बीच समय सीमा को पूरा करने में विफल रहा।

किम जोंग-उन ने परियोजना के साथ आगे बढ़ने के लिए अधिकारियों की प्रशंसा की। केसीएनए के अनुसार बड़े पैमाने पर परियोजना में हजारों परिवारों, सार्वजनिक और उत्पादन भवनों, शैक्षिक सुविधाओं, एक जल आपूर्ति और जल निकासी व्यवस्था, सड़कों, एक वनीकरण और हरियाली और बिजली ग्रिड प्रणाली के लिए आवास घरों का निर्माण शामिल है। 11 अक्टूबर को एक रक्षा प्रदर्शनी को संबोधित करने के बाद, किम जोंग सार्वजनिक रूप से नहीं दिखे थे।

 

(आईएएनएस)

Created On :   16 Nov 2021 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story