बाइडेन से मुलाकात करने वाली प्रथम महिला किम

Kim was the first woman to meet Biden
बाइडेन से मुलाकात करने वाली प्रथम महिला किम
दक्षिण कोरिया बाइडेन से मुलाकात करने वाली प्रथम महिला किम
हाईलाइट
  • प्रथम महिला जिल बाइडेन उनके साथ यात्रा नहीं कर पाएंगी।

डिजिटल डेस्क, सियोल। दक्षिण कोरिया की प्रथम महिला किम केओन-ही और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन संक्षिप्त मुलाकात की उम्मीद है। यह जानकारी किम के करीबी अधिकारी ने शुक्रवार को दी है।

योनहाप समाचार एजेंसी ने बताया है, बाइडेन एशिया की अपनी पहली यात्रा के पहले चरण में तीन दिवसीय यात्रा के लिए शुक्रवार को दक्षिण कोरिया पहुंचने वाले हैं। इसके बाद वह अगले सप्ताह जापान का भी दौरा करेंगे। प्रथम महिला जिल बाइडेन उनके साथ यात्रा नहीं कर पाएंगी।

जानकारी के अनुसार, एक राजनयिक प्रोटोकॉल के तहत किम के लिए यून के साथ जाना अनुचित हो सकता है क्योंकि यूएस की पहली महिला बाइडेन के साथ नहीं जा रही हैं, लेकिन उम्मीद है कि वह शनिवार को कोरिया के राष्ट्रीय संग्रहालय में स्वागत रात्रिभोज में शामिल होंगी और बाइडेन के साथ संक्षिप्त मुलाकात करेंगी।

अधिकारी ने कहा, मैं समझता हूं कि प्रथम महिला किम बाइडेन से संक्षिप्त रूप से मिलेंगी और उनका अभिवादन करेंगी। यह स्पष्ट नहीं है कि किम स्वागत रात्रिभोज में पूरी तरह शामिल होंगी या नहीं।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   20 May 2022 5:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story