comScore

कोविड-19 का कहर: ब्रिटेन में 9,875 की मौत, अब तक 79 हजार लोग हुए संक्रमित

कोविड-19 का कहर: ब्रिटेन में 9,875 की मौत, अब तक 79 हजार लोग हुए संक्रमित

हाईलाइट

  • कोविड-19 : ब्रिटेन में 9,875 लोगों की मौत

डिजिटल डेस्क, लंदन। ब्रिटेन में कोविड-19 महामारी के चलते अस्पतालों में उपचार के लिए भर्ती हुए मरीजों की मौत का कुल आंकड़ा 917 मौतों की दैनिक वृद्धि के साथ शुक्रवार दोपहर तक 9,875 पहुंच गया। डिपार्टमेंट ऑफ हेल्थ एंड सोशल केयर ने इस बात की जानकारी दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने विभाग के हवाले से कहा कि जबकि शनिवार सुबह तक देश में कोविड-19 संक्रमण के कुल 78, 991 मामले समाने आए हैं।

महामारी से मुकाबला कर रहे फ्रंटलाइन मेडिकल कर्मचारियों के लिए पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट (पीपीई) की कमी को लेकर सरकार पर बढ़ते दबाव के बीच होम सेक्रेटरी प्रीति पटेल ने शनिवार को कहा, अगर लोग ऐसा महसूस करते हैं कि पीपीई की आपूर्ति में विफलताएं हुई हैं, तो हमें इसका खेद है।

COVID19: मोदी के साथ बैठक के बाद बोले केजरीवाल- PM ने लॉकडाउन बढ़ाकर सही किया

डाउनिंग स्ट्रीट की डेली कोरोनावायरस ब्रिफिंग के दौरान पटेल ने कहा, हम एक अभूतपूर्व वैश्विक महामारी में हैं। समस्याएं आने वाली हैं। महामारी से मुकाबला कर रहे फ्रंटलाइन कर्मचारियों को पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट मिल सके इसके लिए ब्रिटिश सरकार ने एक नेशन-वाइड योजना बताई है।

पाक ने मलेरिया-रोधी दवा के निर्यात पर फिर लगाया प्रतिबंध, 4 दिन पहले ही हटा था बैन

सरकार के एक बयान के अनुसार, यह योजना पीपीई की जरूरत पर स्पष्ट मार्गदर्शन प्रदान करेगी और जरूरतमंदों को इसकी आवश्यकता पड़ने पर वे इसे सही समय पर प्राप्त कर सकेंगे। इतना ही नहीं, संकट से निपटने के लिए पर्याप्त पीपीई को सुरक्षित करने के लिए कार्रवाई भी तय की जा सकेगी। हेल्थ सेक्रेटरी मैट हैनकॉक ने शनिवार को ट्विटर पर लिखा, देशभर के सभी प्रमुख एनएचएस (नेशनल हेल्थ सर्विस) और सोशल केयर स्टाफ कोविड-19 संक्रमण की जांच कर सकें, इसके लिए हमारे पास अब क्षमता है।

दिल्ली: चांदनी महल से निकाले गए जमातियों में 52 कोरोना पॉजिटिव, अब इलाका होगा सील

कमेंट करें
721qt