जर्मनी में कोविड जांच का लिया जाएगा शुल्क

Kovid test will be charged in Germany
जर्मनी में कोविड जांच का लिया जाएगा शुल्क
बर्लिन जर्मनी में कोविड जांच का लिया जाएगा शुल्क

डिजिटल डेस्क,  बर्लिन। जर्मनी में एक नया नियम लागू हो गया है, जिसके तहत ज्यादातर कोविड-19 जांच अब मुफ्त नहीं होंगी। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, विनियमन के तहत, पांच साल से कम उम्र के बच्चों, जिन लोगों को चिकित्सा कारणों से टीका नहीं लगाया जा सकता है और अस्पतालों और इनपेशेंट देखभाल सुविधाओं के लिए जांच नि:शुल्क जारी है। हालांकि, बड़े इनडोर कार्यक्रमों में भाग लेने वाले लोगों के साथ-साथ 60 से अधिक उम्र के बुजुर्गो के संपर्क व्यक्तियों और उच्च जोखिम वाले समूहों के लोगों को अब प्रति परीक्षण 3 यूरो (3.13 डॉलर) का योगदान देना होगा।

स्वास्थ्य मंत्री कार्ल लॉटरबैक ने पब्लिक प्रसारकों जेडडीएफ को बताया, कोविड परीक्षण मूल्यवान हैं, वे महत्वपूर्ण हैं। मैं उन्हें पूरी तरह से मुफ्त में देना जारी रखना पसंद करता, लेकिन हम अब इसे वहन नहीं कर सकते। लुटेरबैक के अनुसार, परीक्षणों की लागत प्रति माह लगभग 1 बिलियन यूरो तक पहुंच गई थी। उन्होंने कहा कि शरद ऋतु में मामलों के बढ़ने की उम्मीद के साथ, सरकार के लिए परीक्षणों के खर्चो को कवर करना जारी रखना आर्थिक रूप से असंभव है।

रॉबर्ट कोच इंस्टीट्यूट (आरकेआई) के संक्रामक रोगों के अनुसार, ओमिक्रॉन बीए-5 पिछले सप्ताह जर्मनी में पूरी तरह फैल गया। जर्मनी में अब तक कुल 2,82,93,960 कोविड-19 मामले और 1,41,189 मौतें हुई हैं।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   1 July 2022 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story