राष्ट्रीय, मुक्ति दिवस को चिह्न्ति करने के लिए एयरशो का किया आयोजन

Kuwait organizes airshow to mark National Liberation Day
राष्ट्रीय, मुक्ति दिवस को चिह्न्ति करने के लिए एयरशो का किया आयोजन
कुवैत राष्ट्रीय, मुक्ति दिवस को चिह्न्ति करने के लिए एयरशो का किया आयोजन
हाईलाइट
  • कुवैत का मुक्ति दिवस हर साल 26 फरवरी को मनाया जाता है

डिजिटल डेस्क, कुवैत सिटी। कुवैत के राष्ट्रीय और मुक्ति दिवस को चिह्न्ति करने के लिए 25 और 26 फरवरी को समारोह आयोजित किए गए हैं।

कुवैत सिटी के निवासियों ने कुवैत टावर्स के ऊपर फाइटर जेट्स को उड़ते हुए देखा। शुक्रवार को इस दिन को मनाने के लिए कुवैत के रक्षा मंत्रालय ने सैन्य वाहनों और उपकरणों का एक शो आयोजित किया।

देश के कई हिस्सों में नागरिकों ने विभिन्न समारोहों में भाग लिया। नए कोरोना मामलों की संख्या में लगातार आ रही गिरावट के बाद देश ने 14 फरवरी को प्रतिबंधों में ढील दी और अधिक गतिविधियों को करने की अनुमति दी साथ ही स्वास्थ्य नियमों का पालन करने वाले लोगों को यात्रा करने की अनुमति दी है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, कई निवासियों ने इस साल कोरोना प्रतिबंधों में ढील के बीच समारोह का स्वागत किया है।

कुवैत के राष्ट्रीय दिवस को मूल रूप से 19 जून के लिए नामित किया गया था, लेकिन जून में भीषण गर्मी के कारण देश ने इसे 25 फरवरी को मनाने का फैसला किया।

कुवैत का मुक्ति दिवस हर साल 26 फरवरी को मनाया जाता है। यह अवकाश 1991 में सात महीने के इराकी कब्जे के बाद कुवैत की मुक्ति की याद दिलाता है।

(आईएएनएस)

Created On :   26 Feb 2022 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story