आतंक के खात्मे के लिये दोहरे मानकों को छोड़ें : चीन

Leave double standards to end terror: China
आतंक के खात्मे के लिये दोहरे मानकों को छोड़ें : चीन
आतंक के खात्मे के लिये दोहरे मानकों को छोड़ें : चीन
हाईलाइट
  • आतंक के खात्मे के लिये दोहरे मानकों को छोड़ें : चीन

बीजिंग, 6 मार्च (आईएएनएस)। चीन ने संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद के 43वें सम्मेलन में कहा कि वर्तमान में, अंतर्राष्ट्रीय आतंकवाद विरोधी स्थिति जटिल और गंभीर है। आतंक के खात्मे के लिये दुनिया को दोहरे मानकों को छोड़ना होगा।

चीनी विदेश मंत्रालय के मानवाधिकार के लिए विशेष प्रतिनिधि ल्यूह्वा ने जोर देते हुए कहा कि आतंकवाद मानव जाति का सार्वजनिक शत्रु है।

उन्होंने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय समुदाय आतंकवाद की एक नई लहर का सामना कर रहा है। यह अंतर्राष्ट्रीय और क्षेत्रीय सुरक्षा और स्थिरता के लिए एक गंभीर खतरा है। अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को संयुक्त राष्ट्र के चार्टर के उद्देश्य और सिद्धांत और अन्य अंतरराष्ट्रीय संबंधों के बुनियादी मानदंडों के अनुसार अंतर्राष्ट्रीय सहयोग करना चाहिए, ताकि समान रूप से आतंकवाद का खात्मा किया जा सके।

ल्यूह्वा ने कहा कि आतंकवाद कोई अच्छा या बुरा नहीं है। आतंकवाद विरोध के दौरान दोहरे मानकों को छोड़ दिया जाना चाहिए। चीन एक दूसरे का सम्मान करने और समानता से सहयोग करने के सिद्धांत पर संबंधित पक्षों के साथ आतंकवाद विरोधी आदान-प्रदान और सहयोग को आगे बढ़ाना चाहता है, ताकि समान रूप से आतंकवाद की शक्ति पर हमला किया जा सके, अंतर्राष्ट्रीय और क्षेत्रीय शांति और स्थिरता की रक्षा की जा सके।

(साभार-चाइना रेडियो इंटरनेशनल, पेइचिंग)

-- आईएएनएस

Created On :   6 March 2020 6:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story