लेबनान ने अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए नई योजना बनाई

Lebanon makes new plan to get economy back on track
लेबनान ने अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए नई योजना बनाई
व्यापार लेबनान ने अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए नई योजना बनाई
हाईलाइट
  • रणनीतिक रूप से संवाद

डिजिटल डेस्क, बेरूत। लेबनान के अर्थव्यवस्था और व्यापार मंत्रालय ने देश की खराब अर्थव्यवस्था को फिर से शुरू करने के लिए संयुक्त राष्ट्र समर्थित योजना शुरू की है।

ईएससीडब्लूए ने सोमवार को एक बयान में कहा, योजना, पश्चिमी एशिया के लिए संयुक्त राष्ट्र आर्थिक और सामाजिक आयोग (ईएससीडब्ल्यूए) के समर्थन से तीन प्रमुख क्षेत्रों- कृषि व्यवसाय, पर्यटन और डिजिटल अर्थव्यवस्था में अल्पकालिक कार्यो की पहचान की, तेजी से रोजगार के अवसर पैदा करके वसूली शुरू करने की योजना बनाई है, ताकि अतिरिक्त आय हो।

लेबनान के अर्थव्यवस्था और व्यापार मंत्री अमीन सलाम ने कहा, इस चुनौतीपूर्ण स्थिति के बीच हम आशा की एक मोमबत्ती जलाना चाहते हैं। आज प्रस्तुत योजना विकास, सुधार और प्रतिक्रिया के तहत है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि यह संभव है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, ईएससीडब्ल्यूए के कार्यकारी सचिव रोला दशती ने कहा कि ईएससीडब्ल्यूए विश्लेषण करने प्रमुख प्रदर्शन संकेतक (केपीआईएस) विकसित करने, हितधारकों के साथ जुड़ने और योजना के बारे में रणनीतिक रूप से संवाद करने में मंत्रालय का समर्थन करेगा।

उन्होंने कहा, हालांकि बुनियादी सुधार महत्वपूर्ण हैं, लेकिन लेबनान के लोगों के पास लंबी अवधि के परिणामों की प्रतीक्षा करने की विलासिता नहीं है, उन्हें त्वरित जीत की जरूरत है। ईएससीडब्ल्यूए के अनुसार, देश की जीडीपी 2020 में 25 प्रतिशत और 2021 में 16.2 प्रतिशत घट गई। हालांकि, यह 2022 में लेबनान के लिए सकारात्मक विकास का अनुमान लगाता है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   4 Oct 2022 4:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story