लेबनान ने अपनी जमीन से सैन्य कार्रवाई को किया खारिज : प्रधानमंत्री

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
अभियानों को अंजाम लेबनान ने अपनी जमीन से सैन्य कार्रवाई को किया खारिज : प्रधानमंत्री

डिजिटल डेस्क, बेरूत। लेबनान के प्रधानमंत्री नजीब मिकाती ने कहा है कि लेबनान अपनी भूमि से किसी भी तरह की सैन्य कार्रवाई और देश की स्थिरता को खतरे में डालने वाले अभियानों को अंजाम देने के लिए लेबनानी क्षेत्रों के उपयोग को खारिज करता है।

गुरुवार को मिकाती की टिप्पणी लेबनान से इजराइल में लॉन्च किए गए रॉकेट हमलों के बाद आई। उधर, इजराइली पुलिस बलों ने लगातार दूसरे दिन जेरूसलम के ओल्ड सिटी में अल-अक्सा मस्जिद परिसर पर छापा मारा, जिससे फिलिस्तीनी अकीदतमंदों के साथ ताजा संघर्ष शुरू हो गया।

लेबनान के प्रधान मंत्री ने मंत्रिपरिषद द्वारा जारी एक बयान में कहा, लेबनान संयुक्त राष्ट्र संकल्प 1701 और लेबनानी सेना और लेबनान में संयुक्त राष्ट्र अंतरिम बल (यूएनआईएफआईएल) के बीच घनिष्ठ समन्वय के लिए प्रतिबद्ध है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इस बीच, यूएनआईएफआईएल ने लेबनान-इजराइल सीमा पर तनाव के बीच नागरिक और सैन्य कर्मचारियों को अपने ठिकानों के अंदर शरण लेने का आदेश जारी किया।

यूएनआईएफआईएल ने राष्ट्रीय समाचार एजेंसी द्वारा जारी एक बयान में कहा, यूनिफिल के शांति सैनिक अपने कर्तव्यों का पालन करना जारी रखते हैं और इस विस्फोटक व खतरनाक स्थिति के दौरान वे सब कुछ करते हैं, जो वे कर सकते हैं।

गुरुवार की शाम को लेबनान के मारजेयुन जिले से उत्तरी इजराइल में तीन नए रॉकेट दागे गए। लेबनान से इजराइल पर दर्जनों रॉकेट दागे जाने के बाद इजराइली सेना को दक्षिणी लेबनानी शहर अल-कुलायला के बाहरी इलाके में तोपखाने से गोलाबारी किया।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   7 April 2023 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story