संयुक्त राष्ट्र के नो-फ्लाई जोन एम्बार्गो से प्रतिबंध हटाएगा

Libya to lift sanctions on UN no-fly zone embargo
संयुक्त राष्ट्र के नो-फ्लाई जोन एम्बार्गो से प्रतिबंध हटाएगा
लीबिया संयुक्त राष्ट्र के नो-फ्लाई जोन एम्बार्गो से प्रतिबंध हटाएगा
हाईलाइट
  • लीबिया
  • संयुक्त राष्ट्र के नो-फ्लाई जोन एम्बार्गो से प्रतिबंध हटाएगा

डिजिटल डेस्क, त्रिपोली। लीबिया के विदेश मामलों के उप सचिव उमर कट्टी ने देश के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के प्रमुख मुस्तफा अम्मार से मुलाकात की। दोनों 2011 में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद द्वारा देश पर लगाए गए नो-फ्लाई जोन प्रतिबंध को हटाने के लिए समन्वय पर चर्चा करेंगे ।

विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि अंडर सेक्रेटरी ने नो-फ्लाई जोन एम्बार्गो को हटाने में तेजी लाने के लिए राजनीतिक और तकनीकी सहायता प्रदान करने के महत्व पर जोर दिया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अम्मार ने पुष्टि की है कि संयुक्त राष्ट्र समर्थित सरकार के तहत विमानन प्राधिकरण कतर, संयुक्त अरब अमीरात, मिस्र, अल्जीरिया और तुर्की की हवाई कंपनियों के साथ सहयोग मांग रहा है।

बयान में कहा गया कि दोनों अधिकारी अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों को फिर से शुरू करने पर चर्चा करने के लिए कुछ यूरोपीय देशों का दौरा करने पर सहमत हुए।

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने मार्च 2011 में, संकल्प 1973 को अपनाया, जिसमें मुअम्मर गद्दाफी की सरकार को गिराने वाले विद्रोह के दौरान नागरिकों की रक्षा के लिए सभी लीबियाई हवाई क्षेत्र पर प्रतिबंध लगा दिए गए।

 

आईएएनएस

Created On :   11 Jan 2022 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story