लीबिया पर सभी पक्षों से शांति बनाए रखने का आग्रह

Libya urges all sides to maintain peace
लीबिया पर सभी पक्षों से शांति बनाए रखने का आग्रह
संयुक्त राष्ट्र लीबिया पर सभी पक्षों से शांति बनाए रखने का आग्रह
हाईलाइट
  • लीबिया की एकता और स्थिरता के हित में जमीन पर शांति

डिजिटल डेस्क, त्रिपोली। लीबिया की स्थिति पर संयुक्त राष्ट्र महासचिव की सलाहकार स्टेफनी विलियम्स ने देश में पार्टियों से देश में शांति बनाए रखने का आग्रह किया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, विलियम्स ने राजधानी त्रिपोली में प्रधानमंत्री अब्दुल-हामिद दबीबा के साथ एक बैठक के दौरान अपनी टिप्पणी की, जहां उन्होंने हाल के घटनाक्रम और हाल ही में हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव्स (संसद) द्वारा एक संवैधानिक संशोधन को अपनाने और एक नए प्रीमियर को नामित करने के लिए किए गए वोटों पर चर्चा की।

विलियम्स ने ट्वीट किया, हमने चल रही प्रक्रिया की समीक्षा की और मैंने सभी लोगों और संस्थानों के लिए राजनीतिक ढांचे के भीतर काम करने और सबसे ऊपर, लीबिया की एकता और स्थिरता के हित में जमीन पर शांति बनाए रखने के महत्व पर बात की। फथी बाशाघा के साथ एक अन्य बैठक में मनोनीत प्रधानमंत्री, विलियम्स ने जोर देकर कहा कि कम से कम समय में स्वतंत्र, निष्पक्ष और समावेशी राष्ट्रीय चुनाव कराने पर ध्यान देना जारी रखना चाहिए।

प्रतिनिधि सभा ने 10 फरवरी को सर्वसम्मति से पूर्व आंतरिक मंत्री बाशाघा को देश के नए प्रधानमंत्री के रूप में वोट दिया। वोट के तुरंत बाद, बाशाघा ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि दबीबा की सरकार सत्ता सौंप देगी और लोकतांत्रिक रास्ते का पालन करेगी। हालांकि  दबीबा ने पुष्टि की है कि चुनाव होने तक उनकी सरकार पद पर रहेगी और केवल एक निर्वाचित सरकार को सौंपेगी।

दबीबा की राष्ट्रीय एकता सरकार को पिछले साल फरवरी में संयुक्त राष्ट्र द्वारा प्रायोजित लीबिया राजनीतिक संवाद मंच द्वारा नियुक्त किया गया था, जिसने उत्तरी अफ्रीकी देश में राजनीतिक विभाजन के वर्षों को समाप्त कर दिया था। उच्च राष्ट्रीय चुनाव आयोग के अनुसार लीबिया में आम चुनाव पिछले साल 24 दिसंबर के लिए निर्धारित किया गया, लेकिन तकनीकी और कानूनी मुद्दों पर अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया था।

 

(आईएएनएस)

Created On :   14 Feb 2022 9:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story