लिज ट्रस यूके की अगली पीएम होंगी, बोलीं, अर्थव्यवस्था को विकसित करने के लिए एक साहसिक योजना पेश करूंगी

Liz Truss will be the next PM of the UK, said, will present a bold plan to develop the economy
लिज ट्रस यूके की अगली पीएम होंगी, बोलीं, अर्थव्यवस्था को विकसित करने के लिए एक साहसिक योजना पेश करूंगी
ब्रिटिश लिज ट्रस यूके की अगली पीएम होंगी, बोलीं, अर्थव्यवस्था को विकसित करने के लिए एक साहसिक योजना पेश करूंगी
हाईलाइट
  • पार्टी का नया नेता बनना एक सम्मान

डिजिटल डेस्क, लंदन। लिज ट्रस को सोमवार दोपहर को नए कंजर्वेटिव नेता के रूप में नामित किया गया है और वह मंगलवार को यूके की पीएम बनेंगी। मीडिया रिपोर्ट्स में यह जानकारी दी।

डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, ऋषि सुनक के 60,399 की तुलना में 81,326 पार्टी सदस्यों के समर्थन से ट्रस ने बढ़त बनाई। ट्रस ने कहा कि पृथ्वी पर सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी का नया नेता बनना एक सम्मान है।

उन्होंने कहा, मुझे पता है कि हमारे विश्वास ब्रिटिश लोगों के साथ हैं, मैंने एक कंजर्वेटिव के रूप में प्रचार किया और मैं एक कंजर्वेटिव के रूप में शासन करूंगी .. मैं करों में कटौती और हमारी अर्थव्यवस्था को विकसित करने के लिए एक ,साहसिक योजना पेश करूंगी। उसने कहा: हम 2024 में कंजर्वेटिव पार्टी के लिए एक बड़ी जीत दिलाएंगे। ट्रस ने बोरिस जॉनसन का भी आभार जताया, जो मंगलवार को औपचारिक रूप से उन्हें सत्ता सौंपेंगे।

अटकलें बढ़ रही हैं कि ट्रस ऊर्जा बिलों को फ्रीज करने के लिए एक साहसिक फरलो-शैली के कदम का विकल्प चुनेगी - संभवत: लागत को कम करने के लिए कंपनियों को पैसे उधार देकर यह किया जाएगा। डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, रूस द्वारा एक प्रमुख गैस पाइपलाइन को बंद करने के निर्णय के बाद थोक गैस की कीमतों में आज लगभग 30 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   5 Sep 2022 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story