फ्रांस में लॉकडाउन 2 सप्ताह बढ़ा

Lockdown extended 2 weeks in France
फ्रांस में लॉकडाउन 2 सप्ताह बढ़ा
फ्रांस में लॉकडाउन 2 सप्ताह बढ़ा
हाईलाइट
  • फ्रांस में लॉकडाउन 2 सप्ताह बढ़ा

पेरिस, 28 मार्च (आईएएनएस)। फ्रांस सरकार ने कोरोनोवायरस के प्रसार से निपटने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन को 15 अप्रैल तक बढ़ाने का फैसला किया है। प्रधानमंत्री एडुआर्ड फिलिप ने यह घोषणा की।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, शुक्रवार को फिलिप ने कहा, इन 10 दिनों के एकांतवास के बाद, यह स्पष्ट हो गया है कि हम इस महामारी की लहर की शुरुआत में हैं। पूर्वी फ्रांस पूरी तरह इसकी चपेट में आ चुका है और अब यह पेरिस क्षेत्र और उत्तरी फ्रांस में आ रहा है।

उन्होंने कहा, राष्ट्रपति की सहमति से मैं दो सप्ताह तक लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने की घोषणा कर रहा हूं, जो अगले मंगलवार से शुरू होकर 15 अप्रैल तक है।

17 मार्च को घोषित लॉकडाउन के तहत, लोग केवल भोजन और दवा खरीदने के लिए अपने घरों से बाहर निकल सकते हैं, और सभी गैर-जरूरी व्यवसाय बंद हो गए हैं।

लोगों को अपने बच्चों के साथ टहलने या दिन में एक बार व्यायाम करने के लिए एक घंटे से अधिक का समय नहीं मिलेगा और उन्हें घर के एक किलोमीटर के दायरे में ही ऐसा करने की अनुमति होगी।

नियम तोड़ने वालों के खिलाफ प्रतिबंध सख्त हैं।

फिलिप ने एक कैबिनेट बैठक के बाद कहा, जो नियम वर्तमान में लागू हैं, वही नियम लागू रहेंगे। सैनिटरी की स्थिति में इसकी आवश्यकता होने पर यह अवधि बढ़ाई जा सकती है।

स्वास्थ्य महानिदेशक जेरोम सोलोमन ने कहा कि फ्रांस में कोरोनोवायरस के कन्फर्म मामलों की संख्या शुक्रवार 32,964 तक पहुंच गई।

कोरोना के कारण देश में कुल 1,995 लोगों की मौत हो चुकी है।

Created On :   28 March 2020 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story