comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

कोरोना मामलों में वृद्धि के चलते जर्मनी में लॉकडाउन की अवधि बढ़ी

कोरोना मामलों में वृद्धि के चलते जर्मनी में लॉकडाउन की अवधि बढ़ी

हाईलाइट

  • कुछ हफ्तों से कोविड-19 महामारी के नए मामलों में फिर से वृद्धि देखने को मिल रही है।
  • रॉबर्ट कोच इंस्टीट्यूट (आरकेआई) ने इसकी घोषणा की है।
  • मार्च के शुरू होने के साथ ही स्कूल और हेयरड्रेसर की दुकानें खोल दी गईं।

बर्लिन । जर्मनी में चल रहे लॉकडाउन के बावजूद पिछले कुछ हफ्तों से कोविड-19 महामारी के नए मामलों में फिर से वृद्धि देखने को मिल रही है। यहां एक दिन में कोरोना के 11,912 मामले दर्ज हुए हैं। रॉबर्ट कोच इंस्टीट्यूट (आरकेआई) ने इसकी घोषणा की है।

गुरुवार को सिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, बढ़ते संक्रमण और कोविड-19 वेरिएंट्स के प्रसार के चलते चांसलर एंजेला मार्केल और संघीय राज्यों ने बुधवार को कम से कम 28 मार्च तक लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाए जाने की बात पर अपनी सहमति व्यक्त की है। इस दौरान पांच चरणबद्ध क्रम से धीरे-धीरे दुकानें वगैरह खोली जाएंगी।

मार्च के शुरू होने के साथ ही स्कूल और हेयरड्रेसर की दुकानें खोल दी गईं। दूसरे चरण में बुकस्टोर, फ्लावर स्टोर और गार्डेन सेंटर को खोलने की अनुमति दी जाएगी, लेकिन इसमें पर्याप्त स्वच्छता और ग्राहकों की संख्या को लेकर नियमों का सख्ती से पालन करना अनिवार्य होगा।

मार्केल ने कहा कि अब हमें समझदारी के साथ अपना अगला कदम उठाना होगा। बुधवार को एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान नए नियमों की घोषणा करते हुए मार्केल ने कहा, यूरोप में महामारी की तीसरी लहर के कई उदाहरण मौजूद हैं, ऐसे में खतरा हम पर भी बना है।

कमेंट करें
SPl0x