बाढ़ पीड़ितों की संख्या बढ़कर 64 हजार, 8 लोगों ने गवाई जान

Malaysia floods death toll rises to 64,000, 8 dead
बाढ़ पीड़ितों की संख्या बढ़कर 64 हजार, 8 लोगों ने गवाई जान
मलेशिया बाढ़ पीड़ितों की संख्या बढ़कर 64 हजार, 8 लोगों ने गवाई जान
हाईलाइट
  • सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य पहांग प्रायद्वीप का पूर्वी तट है

डिजिटल डेस्क, कुआलालंपुर। मलेशिया में सोमवार तक भीषण बाढ़ के कारण 8 लोगों के मारे जाने की खबर सामने आई है। यह जानकारी सेलांगोर राज्य के अधिकारियों ने दी है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने राज्य समाचार एजेंसी बनार्मा के हवाले से बताया कि सेलांगोर के पुलिस प्रमुख अर्जुनैदी मोहम्मद ने कहा कि सेलांगोर के विभिन्न जिलों में बाढ़ आई है और अब तक इससे 8 लोगों की मौत हो चुकी है। मलेशियाई समाज कल्याण विभाग के आंकड़ों के अनुसार, मलेशिया में बाढ़ के कारण विस्थापित व्यक्तियों की संख्या रात 10:00 बजे तक 7 राज्यों और संघीय क्षेत्र कुआलालंपुर में 64,000 से ज्यादा हो गई है।

सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य पहांग प्रायद्वीप का पूर्वी तट है, जिसमें 34,000 से ज्यादा लोगों को बाढ़ राहत केंद्रों में पहुंचाया गया है, इसके बाद सेलांगोर राज्य में 24,000 से ज्यादा लोगों को बाहर निकाला गया है।

देश के मौसम विभाग ने मंगलवार को कई राज्यों में बारिश और तूफान के साथ प्रायद्वीप मलेशिया में और बारिश की चेतावनी दी है। इस बीच, प्रधानमंत्री इस्माइल साबरी याकूब ने एक बयान में कहा कि बाढ़ राहत और निकासी में सहायता के लिए कर्मियों और उपकरणों सहित ज्यादा संसाधनों को तैनात किया जा रहा है।

उन्होंने कहा, मैं बाढ़ में फंसे लोगों की सुरक्षा के बारे में लोगों की चिंता को पूरी तरह समझता हूं और जैसा कि मैंने पहले भी जोर दिया है, बचाव के प्रयास तेज किए जा रहे हैं और बचाव अभियान लगातार चलाया जा रहा है।

(आईएएनएस)

Created On :   21 Dec 2021 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story