मेटा ने 11,000 से ज्यादा कर्मचारियों को नौकरी से निकाला

Meta lays off more than 11,000 employees
मेटा ने 11,000 से ज्यादा कर्मचारियों को नौकरी से निकाला
सैन फ्रैंसिस्को मेटा ने 11,000 से ज्यादा कर्मचारियों को नौकरी से निकाला
हाईलाइट
  • यह पूरे वर्कफोर्स का लगभग 13 प्रतिशत है

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रैंसिस्को। टेक उद्योग में अब तक की सबसे खराब छंटनी में से एक में मेटा के संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने बुधवार को 11,000 से अधिक कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया। यह पूरे वर्कफोर्स का लगभग 13 प्रतिशत है। एक बयान में, जुकरबर्ग ने कहा कि कंपनी खर्च में कटौती कर और पहले तिमाही में हायरिंग को फ्रीज कर अधिक कुशल बनने के लिए कई कदम उठा रही है।

जुकरबर्ग ने कहा, आज मैं मेटा के इतिहास में किए गए कुछ सबसे कठिन बदलावों को साझा कर रहा हूं। मैंने अपनी टीम के आकार को लगभग 13 प्रतिशत छोटा कर दिया है और 11,000 से अधिक प्रतिभाशाली कर्मचारियों को जाने देने का फैसला किया है। उन्होंने कहा, मैं इन फैसलों के लिए जवाबदेही लेना चाहता हूं। मुझे पता है कि यह हम सभी के लिए कठिन फैसला है, और मुझे प्रभावित लोगों के लिए विशेष रूप से खेद है। मेटा के सीईओ ने कहा कि सभी को जल्द ही एक ईमेल मिलेगा जिसमें उन्हें बताया जाएगा कि उनके लिए इस छंटनी का क्या मतलब है। उसके बाद प्रत्येक प्रभावित कर्मचारी को अपने सवालों के जवाब पाने के लिए किसी के साथ बात करने का अवसर मिलेगा, उन्होंने कहा।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   9 Nov 2022 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story