comScore

सैन्य प्रमुख सेवा विस्तार मामला पाकिस्तानी सेना में अनिश्चितता पैदा करेगा

November 29th, 2019 19:30 IST
 सैन्य प्रमुख सेवा विस्तार मामला पाकिस्तानी सेना में अनिश्चितता पैदा करेगा

हाईलाइट

  • सैन्य प्रमुख सेवा विस्तार मामला पाकिस्तानी सेना में अनिश्चितता पैदा करेगा

इस्लामाबाद, 29 नवंबर (आईएएनएस)। पाकिस्तानी सेना के एक सेवानिवृत्त जनरल का मानना है कि सैन्य प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा की सेवा में छह महीने के सशर्त विस्तार से सेना कमांड में अनिश्चितता की स्थिति पैदा होगी। उन्होंने यह भी कहा कि जनरल बाजवा खुद नहीं चाहते थे कि उन्हें सेवा विस्तार दिया जाए, प्रधानमंत्री इमरान खान यह चाहते थे और उन्होंने इसके लिए जोर दिया।

जंग की रिपोर्ट के अनुसार, सेवानिवृत्त जनरल अमजद शोएब ने यह बात कही। उन्होंने कहा, सरकार के पास कानून बनाने के लिए आवश्यक बहुमत नहीं है कि वह इसे सीनेट और नेशनल एसेंबली में पारित करा सके। यह बहुत नुकसानदेह स्थिति है क्योंकि सेना के निचली रैंक के अफसर इस स्थिति को देखते रहेंगे और उनमें अनिश्चितता बनी रहेगी।

सेवानिवृत्त जनरल ने कहा कि स्थिति अफरातफरी की सी है। अब यह बाजवा पर है कि वह पाकिस्तानी फौज के गौरव का ख्याल रखते हैं या फिर सिस्टम में सुधार कर पद छोड़ देते हैं।

अमजद शोएब ने कहा, मुझे पूरी उम्मीद है कि सेना के शीर्ष नेतृत्व ने इस सशर्त विस्तार पर चर्चा की होगी। पिछली बार मैं जब जनरल बाजवा से मिला था तो उन्होंने बताया था कि वह अपनी सेवा को आगे नहीं बढ़ाना चाहते लेकिन प्रधानमंत्री इमरान खान इसके लिए जोर दे रहे हैं।

कमेंट करें
HSU5Q