मरुस्थलीकरण से निपटने के लिए मंगोलिया बनाएगा ग्रीन वॉल

Mongolia to build green wall to combat desertification
मरुस्थलीकरण से निपटने के लिए मंगोलिया बनाएगा ग्रीन वॉल
मंगोलिया मरुस्थलीकरण से निपटने के लिए मंगोलिया बनाएगा ग्रीन वॉल
हाईलाइट
  • मरुस्थलीकरण और भूमि क्षरण से प्रभावित

डिजिटल डेस्क, उलानबटोर। मंगोलिया मरुस्थलीकरण से निपटने के लिए 2030 तक कम से कम 16 मिलियन पेड़ लगाकर अपनी सीमाओं पर एक हरी दीवार का निर्माण करेगा, राष्ट्रपति कार्यालय ने सोमवार को एक बयान में कहा।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने बयान के हवाले से कहा कि, लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए, सीमा सुरक्षा के लिए सामान्य प्राधिकरण की सभी इकाइयों में पेशेवर कृषिविदों को नियुक्त किया गया है, और पेड़ लगाने और देखभाल करने के लिए अनुबंध या सेवादारों को प्रशिक्षण प्रदान किया गया है। यह प्रयास मंगोलिया के राष्ट्रपति उखना खुरेलसुख द्वारा शुरू किए गए राष्ट्रीय वृक्षारोपण अभियान का हिस्सा है।

जलवायु परिवर्तन और मरुस्थलीकरण से निपटने के लिए 2030 तक कम से कम 1 बिलियन पेड़ लगाने के उद्देश्य से अभियान को आधिकारिक तौर पर पिछले अक्टूबर में लॉन्च किया गया था। पर्यावरण और पर्यटन मंत्रालय के अनुसार, लगभग 77 प्रतिशत मंगोलियाई क्षेत्र मरुस्थलीकरण और भूमि क्षरण से प्रभावित है।

 

सोर्स- आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   13 Jun 2022 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story