आर्मेनिया में सरकार विरोधी प्रदर्शनों को लेकर 100 से अधिक लोग हिरासत में

More than 100 people detained in Armenia over anti-government protests
आर्मेनिया में सरकार विरोधी प्रदर्शनों को लेकर 100 से अधिक लोग हिरासत में
आर्मेनिया आर्मेनिया में सरकार विरोधी प्रदर्शनों को लेकर 100 से अधिक लोग हिरासत में

डिजिटल डेस्क, येरेवन। आर्मेनिया की राजधानी येरेवन में सरकार विरोधी प्रदर्शनों के दौरान 100 से अधिक प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया गया।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सरकारी मीडिया ने कहा कि विरोध करने वाले नेताओं का इरादा सरकारी भवन के गेट नंबर 3 में प्रवेश करने और विभिन्न एजेंसियों से विपक्ष के मसौदा प्रस्ताव के बारे में पूछताछ करने का था जो संसद के 3 जून के आपातकालीन सत्र के एजेंडे में शामिल है।

पुलिस द्वारा उन्हें इमारत में प्रवेश करने से मना करने के बाद हाथापाई शुरू हो गई। रिपोर्ट में कहा गया है कि गुंडागर्दी के संदेह में कुल 111 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया गया है।

आर्मेनिया ने विपक्षी अर्मेनियाई रिवोल्यूशनरी फेडरेशन पार्टी के नेतृत्व में हफ्तों के विरोध और सिविल नाफर्मानी को देखा है, जिसने प्रधानमंत्री निकोल पशिनियन के इस्तीफे का आह्वान किया था। एक मई को अर्मेनियाई राजधानी में सरकार विरोधी विरोध प्रदर्शन इस चिंता के कारण शुरू हुए थे कि पशिनियन विवादित नागोर्नो-कराबाख क्षेत्र पर अजरबैजान को बड़ी रियायतें देने के लिए तैयार थे।

 

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   31 May 2022 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story