इस महीने प्रतिबंधों में दी गई थी ढील, लगातार छह दिनों में 2 हजार से ज्यादा मामले दर्ज

Coronavirus South Korea Updates Today: More than 2,000 cases of coronavirus in South Korea
इस महीने प्रतिबंधों में दी गई थी ढील, लगातार छह दिनों में 2 हजार से ज्यादा मामले दर्ज
दक्षिण कोरिया कोविड-19 इस महीने प्रतिबंधों में दी गई थी ढील, लगातार छह दिनों में 2 हजार से ज्यादा मामले दर्ज
हाईलाइट
  • कुल मामलों की संख्या बढ़कर 3 लाख 97 हजार के पार

डिजिटल डेस्क, सियोल। देश में इस महीने की शुरुआत में कोरोनावायरस संबंधी प्रतिबंधों में ढील दी गई थी। दक्षिण कोरिया में सोमवार को लगातार छह दिनों में 2,000 से ज्यादा कोरोनावायरस मामले सामने आए हैं, जिससे कोरोना संक्रमण मामले में बढ़ोतरी हुई है। योनहाप समाचार एजेंसी ने कोरिया रोग नियंत्रण और रोकथाम एजेंसी (केडीसीए) का हवाला देते हुए बताया कि देश में कोरोनावायरस के 2,006 नए मामले सामने आए हैं, जिनमें से 1,986 स्थानीय संक्रमण मामले हैं, जिससे कुल मामलों की संख्या बढ़कर 397,466 हो गई है।

देश में कोरोनावायरस से 12 लोगों की मौत हुई है, जिससे मरने वालों की संख्या बढ़कर 3,115 हो गई। साथ ही मृत्यु दर भी 0.78 प्रतिशत हो गई है। सरकार ने 1 नवंबर से फरवरी के आखिर तक कोरोनावायरस प्रतिबंध हटाने की व्यापक योजना के हिस्से के रूप में अपनी लिविंग विद कोविड -19 नीति शुरू की। पहले तीन चरण की योजना के तहत, वैक्सीनेशन के बिना लोगों को 10 लोगों के ग्रुप में इकट्ठा होने की अनुमति है। क्लब और बार जैसी वयस्क मनोरंजन सुविधाओं को छोड़कर, रेस्तरां, कैफे और मूवी थिएटर के लिए व्यावसायिक घंटों की सीमाएं पूरी तरह से हटा दी गई हैं।

शनिवार को 485 के सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंचने के बाद गंभीर स्थिति में संक्रमितों की संख्या 471 तक पहुंच गई। रविवार तक 81.7 प्रतिशत लोगों ने अपना पहला कोरोना वैक्सीन शॉट प्राप्त किया है। पूरी तरह से टीका लगाने वाले लोगों की संख्या 4.01 करोड़ या 78.1 प्रतिशत हो गई है। केडीसीए को उम्मीद है कि दिसंबर के मध्य तक पूर्ण टीकाकरण दर 80 प्रतिशत तक पहुंच जाएगी। केडीसीए ने कहा कि नए बाहरी मामलों की संख्या 20 हो गई और इसी के साथ महामारी की कुल संख्या बढ़कर 15,390 हो गई है।

(आईएएनएस)

Created On :   15 Nov 2021 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story