तुर्की के जंगल में आग लगने से 400 से अधिक लोग हुए बेघर

More than 400 people homeless due to forest fire in Turkey
तुर्की के जंगल में आग लगने से 400 से अधिक लोग हुए बेघर
जंगल में आग तुर्की के जंगल में आग लगने से 400 से अधिक लोग हुए बेघर
हाईलाइट
  • आग पर काबू

डिजिटल डेस्क, अंकारा। तुर्की के मेर्सिन प्रांत के गुलनार जिले के जंगल में आग लगने से स्थानीय अधिकारियों को 110 घरों से 410 लोगों को निकालना पड़ा।

बुधवार को मीडिया से मेर्सिन के गवर्नर अली हमजा पहलिवान ने कहा कि किसी के हताहत होने या घर के बड़े नुकसान की सूचना नहीं है, हां बस वन क्षेत्र में एक परित्यक्त इमारत जल गई है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने राज्यपाल के हवाले से कहा कि क्षेत्र में विमान और जमीनी कर्मचारियों को भेजे जाने के बाद भी दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पाना जारी रखा।

आग लगने का कारण अभी भी स्पष्ट नहीं है, लेकिन सरकारी अनादोलु समाचार एजेंसी ने बताया कि तेज हवा ने आग को बस्ती क्षेत्रों में फैला दिया। अग्नि क्षेत्र मेर्सिन में अक्कुयू परमाणु ऊर्जा संयंत्र के निर्माण स्थल के भी करीब है। मेर्सिन और अंताल्या को जोड़ने वाले व्यस्त भूमध्यसागरीय राजमार्ग तक आग को पहुंचने से रोकने के लिए दमकलकर्मी संघर्ष कर रहे हैं।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   8 Sep 2022 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story