comScore

नवजोत सिंह सिद्धू ने पाकिस्तानी आर्मी चीफ को लगाया गले, छिड़ा विवाद

August 18th, 2018 19:53 IST

हाईलाइट

  • इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में पाकिस्तान पहुंचे पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू।
  • सिद्धू ने पाकिस्तान के आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा को लगाया गले।
  • PoK के राष्ट्रपति मसूद खान के बगल में बैठे नजर आए सिद्धू।
  • कांग्रेस असहज, बीजेपी ने कई तरह के उठाए सवाल।


डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में पाकिस्तान पहुंचे। यहां एक ओर वो PoK के राष्ट्रपति की बगल वाली कुर्सी में बैठे नजर आए वहीं दूसरी ओर उन्होंने पाकिस्तानी सेना के प्रमुख कमर जावेद बाजवा के साथ गले मिले। जिसके बाद से राजनीति गलियारों में नया विवाद छिड़ गया है। कांग्रेस असहज हो गई है जबकि सिद्धू को लेकर बीजेपी ने कई सवाल खड़े किए हैं।

सिद्धू के पाकिस्तान दौरे पर कांग्रेस असहज

नवजोत सिंह सिद्धू के पाकिस्तान जाने को लेकर कांग्रेस भी असहज दिख रही है। कांग्रेस प्रवक्ता राशिद अल्वी ने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है, अगर वो मुझसे सलाह लेते तो मैं उनको पाकिस्तान जाने से मना कर देता। सिद्धू दोस्ती के नाते पाकिस्तान गए हैं, लेकिन दोस्ती देश से बड़ी नहीं है। सीमा पर हमारे जवान मारे जा रहे हैं और ऐसे में पाकिस्तानी सेना के चीफ को गले लगाना गलत संदेश देता है। भारत सरकार को उन्हें पाकिस्तान जाने की अनुमति नहीं देनी चाहिए थी।

माफी मांगे कांग्रेस- बीजेपी

सिद्धू के मसूद खान के बगल में बैठने को लेकर जम्मू-कश्मीर कांग्रेस के नेता गुलाम अहमद मीर ने कहा, सिद्धू एक जिम्मेदार व्यक्ति और मंत्री हैं। इस बात का जवाब केवल वही दे सकते हैं, लेकिन उन्हें इससे बचना चाहिए था। वहीं बीजेपी भी कई तरह के सवाल खड़े कर रही है। सिद्धू की 'हग डिप्लोमेसी' पर बीजेपी ने कांग्रेस से माफी मांगने को कहा है।


 

हिंदुस्तान जीवे, पाकिस्तान जीवे - सिद्धू

पाकिस्तान दौरे और बाजवा के साथ मुलाकात पर देश में छिड़े विवाद को लेकर सिद्धू पूरी तरह बेपरवाह दिख रहे हैं। उन्होंने पाक आर्मी चीफ के साथ गले मिलने की तस्वीर भी अपने ट्विटर पर शेयर की है। सिद्धू ने यह भी कहा, वह दिलों को जोड़ने के लिए आए हैं। लाहौर में सिद्धू ने कहा, मैं अपने दोस्त के आमंत्रण पर पाकिस्तान आया हूं। उन्होंने कहा, खिलाड़ी और कलाकार दूरियां मिटा देते हैं। यहां पाकिस्तानी लोगों के लिए प्यार का संदेश लेकर आया हूं। यहां सिद्धू ने ‘हिंदुस्तान जीवे, पाकिस्तान जीवे!’ का नारा भी लगाया।

इमरान खान के निमंत्रण पर पाक पहुंचे सिद्धू

गौरतलब है कि इमरान खान ने अपने साथी पूर्व क्रिकेटरों सुनील गावस्कर, कपिल देव और नवजोत सिद्धू को निमंत्रण भेजा था। इनमें से सिर्फ सिद्धू ही पाकिस्तान पहुंचे हैं, जबकि गावस्कर और कपिल देव ने निजी कारणों की वजह से समारोह में शामिल होने में अपनी असमर्थता जताई थी।

कमेंट करें
9T5sA