भूकंप के झटकों से दहला नेपाल, भारत के इस राज्य में भी महसूस किए गए झटके

Nepal shaken by the tremors of the earthquake, tremors were also felt in this state of India
भूकंप के झटकों से दहला नेपाल, भारत के इस राज्य में भी महसूस किए गए झटके
नेपाल में हादसा टला भूकंप के झटकों से दहला नेपाल, भारत के इस राज्य में भी महसूस किए गए झटके

डिजिटल डेस्क, काठमांडू। रविवार सुबह नेपाल में उस वक्त हड़कंप मच गया जब वहां पर अचानक भूकंप के झटके महसूस किए गए। बताया जा रहा कि रिएक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 5.5 मापी गई है। नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक, भूकंप के झटके नेपाल की राजधानी काठमांडू से 147 किमी दूर महसूस किए गए हैं।

आज लोगों की छुट्टी होने के कारण सब घर पर थे, भूकंप के झटके महसूस करने के बाद लोग घरों से बाहर निकल आए और दहशत में दिखे। हालांकि अभी तक किसी भी तरह की जान-माल के नुकसान की सूचना नहीं है। भूकंप आने के बाद नेपाल सरकार ने लोगों से अलर्ट रहने की अपील की है।

बिहार में भी दिखा असर

भले ही नेपाल में भूकंप के झटके महसूस लेकिन इसका असर भारत के बिहार राज्य के कई शहरों में भी देखने को मिला है। खबरों के मुताबिक बिहार के जिला कटिहार, मुंगेर, मधेपुरा और बेगूसराय में भी लोगों ने भूकंप के झटके महसूस किए हैं। हालांकि, झटके हल्के होने की वजह से किसी भी नुकसान की सूचना नहीं प्राप्त हुई है।

फिलीपींस में भी जल्द आया था भूकंप

हाल ही में फिलीपींस में 7.1 रिएक्टर पैमाने पर भूकंप आया था। जिसकी तीव्रता रिएक्टर पैमाने पर काफी तेज मापा गया था। इस भूकंप से राजधानी मनीला में इमारतों में दरारें आ गई थीं और डर की वजह से हजारों लोग घरों से बाहर निकल आए थे। भूकंप के झटके काफी तेज थे, लोग कई दिनों तक दहशत में रहे।

Created On :   31 July 2022 6:35 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story