प्रतिबंधों में ढील : ऑस्ट्रेलियाई राज्य न्यू साउथ वेल्स 1 नवंबर से होटल क्वारंटीन व्यवस्था को करेगा खत्म

October 16th, 2021

हाईलाइट

  • कोविड परीक्षण और पूर्ण टीकाकरण का प्रमाण दिखाना अनिवार्य

डिजिटल डेस्क, सिडनी। ऑस्ट्रेलियाई राज्य न्यू साउथ वेल्स (एनएसडब्ल्यू) एक नवंबर से राज्य में प्रवेश करने वाले लोगों के लिए कोविड होटल क्वारंटीन आवश्यकताओं को समाप्त कर देगा। प्रीमियर डोमिनिक पेरोटेट ने शुक्रवार को यह जानकारी साझा की। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, पेरोटेट ने कहा कि लोगों को उड़ान भरने से पहले केवल कोविड परीक्षण की आवश्यकता होगी और उन्हें पूर्ण टीकाकरण का प्रमाण भी दिखाना होगा।

उन्होंने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि दुनिया भर के वैक्सीनेटिड लोगों के व्यापार के लिए सिडनी, एनएसडब्ल्यू अब खुला है। उन्होंने यह भी घोषणा की है कि 18 अक्टूबर से उन लोगों के लिए घरों, बाहरी सभाओं और आतिथ्य स्थलों पर आने वालों की संख्या पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा, जिन्हें पूरी तरह से टीका नहीं लगाया है। हालांकि, सिडनी की राजधानी और क्षेत्रीय क्षेत्रों के बीच यात्रा प्रतिबंध 1 नवंबर तक लागू रहेंगे।

पेरोटेट ने कहा कि हमने आज एक निर्णय लिया है, कि ग्रेटर सिडनी से क्षेत्रीय यात्रा को स्थगित किया जाता है। मुझे पता है कि कई लोगों के लिए यह अलोकप्रिय होगा, लेकिन प्रधानमंत्री के रूप में, मेरा मानना है कि यह सही निर्णय है। उनकी घोषणा तब हुई जब एनएसडब्ल्यू के स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि 16 वर्ष और उससे अधिक उम्र के 91.4 प्रतिशत लोगों को कोविड -19 वैक्सीन की पहली खुराक मिली है, जबकि 77.8 प्रतिशत को पूरी तरह से टीका लगाया गया है। अधिकारियों ने पिछले 24 घंटों में 399 नए स्थानीय रूप से अधिग्रहित मामलों और चार मौतों की भी सूचना दी।

(आईएएनएस)