New Zealand: ऑकलैंड में एक बार फिर कोरोनावायरस की दस्तक, चार हफ्ते के लिए टले चुनाव

New Zealand delays election after virus outbreak in Auckland
New Zealand: ऑकलैंड में एक बार फिर कोरोनावायरस की दस्तक, चार हफ्ते के लिए टले चुनाव
New Zealand: ऑकलैंड में एक बार फिर कोरोनावायरस की दस्तक, चार हफ्ते के लिए टले चुनाव

डिजिटल डेस्क, ऑकलैंड। प्रधानमंत्री जैकिंडा अर्डर्न ने न्यूजीलैंड के चुनावों को चार हफ्ते टाल दिया है। ऑकलैंड में कोरोनावायरस के प्रकोप के चलते ये फैसला लिया गया है। चुनाव 19 सितंबर के लिए निर्धारित किए गए थे, लेकिन अब 17 अक्टूबर को आयोजित किए जाएंगे। विपक्षी दलों ने वायरस फैलने के बाद चुनाव को कुछ दिनों के लिए टालने की मांग की थी। वायरस के चलते सरकार ने ऑकलैंड में दो हफ्ते का लॉकडाउन लगाया था और चुनाव प्रचार भी रोक दिया था। 

102 दिनों तक कोई भी मामला सामने नहीं आया
ऑकलैंड में कोरोनावायरस के लेटेस्ट आउटब्रेक से पहले, 102 दिनों तक कोई भी मामला सामने नहीं आया था और अधिकांश लोगों के लिए जीवन सामान्य हो गया था। स्टेडियम, रेस्तरां और स्कूल खोल दिए गए थे। उस समय के एकमात्र ज्ञात मामले रिटर्निंग ट्रैवलर्स थे जिन्हें बॉर्डर पर क्वारंटीन कर दिया गया था। अधिकारियों का मानना ​​है कि कोरोनावायरस का नया मामला विदेश से आया है, लेकिन यह पता नहीं चल पाया है कि कैसे? देश के सबसे बड़े शहर में प्रकोप 58 संक्रमणों तक बढ़ गया है, सभी को जुड़ा हुआ माना जाता है, जिससे स्वास्थ्य अधिकारियों को उम्मीद है कि वायरस क्लस्टर से बाहर नहीं फैल रहा है।

सभी राजनीतिक दलों से मिलकर लिया फैसला
अर्डर्न के पास लगभग दो महीने तक चुनाव में देरी करने का विकल्प था। अर्डन ने कहा कि उन्होंने सोमवार को अपना निर्णय लेने से पहले संसद में प्रतिनिधित्व करने वाले सभी राजनीतिक दलों के नेताओं को बुलाया था। उन्होंने कहा कि अंततः मैं यह सुनिश्चित करना चाहती हूं कि देश में एक अच्छा चुनाव हो। सभी मतदाताओं को पार्टियों और उम्मीदवारों के बारे में आवश्यक सभी जानकारी प्राप्त करने का मौका मिले। उन्होंने कहा कि वह फिर से चुनाव में देरी करने पर विचार नहीं करेंगी।

Created On :   17 Aug 2020 3:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story