comScore

न्यूजीलैंड कोविड-19 मुक्त राष्ट्र घोषित

June 09th, 2020 16:18 IST
न्यूजीलैंड कोविड-19 मुक्त राष्ट्र घोषित

हाईलाइट

  • न्यूजीलैंड कोविड-19 मुक्त राष्ट्र घोषित

डिजिटल डेस्क, वेलिंगटन, 9 जून (आईएएनएस)। न्यूजीलैंड ने देश में कोरोनावायरस संक्रमण के शून्य एक्टिव मामलों की रिपोर्टिग के बाद अपने यहां महामारी की रोकथाम के मद्देनजर लागू सभी प्रतिबंध हटा दिए हैं। बीबीसी ने सोमवार को अपनी रिपोर्ट में कहा कि स्थानीय समयानुसार (12:00 जीएमटी पर) मध्यरात्रि में न्यूजीलैंड फोर लेवल अलर्ट सिस्टम में से सबसे कम लेवल वन पर चला गया।

नए नियमों के तहत सोशल डिस्टेंसिंग की आवश्यकता और पब्लिक गैदरिंग की कोई सीमा नहीं है, लेकिन विदेशियों के लिए देश की सीमाएं बंद रहेंगी। न्यूजीलैंड में दो सप्ताह से अधिक समय गुजरने के बाद भी यहां कोरोनावायरस महामारी का कोई नया मामला दर्ज नहीं हुआ है। प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने संवाददाताओं से कहा कि जब उन्हें पता चला कि देश में अब महामारी का कोई एक्टिव मामला नहीं है, उन्होंने (खुशी में) थोड़ा डांस किया।

अर्डर्न ने कहा, हालांकि, हम एक सुरक्षित व मजबूत स्थिति में हैं लेकिन कोविड-19 संक्रमण के फैलने से पूर्व की स्थिति में वापस लौटना कोई आसान राह नहीं। प्रधानमंत्री ने आगे कहा, हमने महामारी से लड़ाई के दौरान जो ध्यान स्वास्थ्य व्यवस्था पर केंद्रित किया था, वही अब आर्थिक पुनर्निर्माण में निहित करना होगा।

कमेंट करें
n73jz