न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री ने मंत्रिमंडल में किया फेरबदल

New Zealands Prime Minister reshuffles the cabinet
न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री ने मंत्रिमंडल में किया फेरबदल
न्यूजीलैंड न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री ने मंत्रिमंडल में किया फेरबदल
हाईलाइट
  • बिगड़ती सार्वजनिक सुरक्षा के प्रति सरकार की निष्क्रियता

डिजिटल डेस्क, वेलिंगटन। न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने सोमवार को पुलिस, इमीग्रेशन और न्याय मंत्रियों को हटाकर अपने मंत्रिमंडल में बदलाव किया है।

क्रिस हिपकिंस, जो कोविड -19 प्रतिक्रिया के लिए जिम्मेदार थे, ने पुलिस मंत्री के रूप में पदभार संभाला, और आयशा वेराल जो वर्तमान में सहयोगी स्वास्थ्य मंत्री हैं, कोविड -19 प्रतिक्रिया की प्रभारी होंगी, अर्डर्न ने एक कैबिनेट बैठक के बाद कहा।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, यह कदम न्यूजीलैंड के कई शहरों में बढ़ती सामूहिक हिंसा और बिगड़ती सार्वजनिक सुरक्षा के प्रति सरकार की निष्क्रियता की व्यापक आलोचना के जवाब में उठाया गया था।

प्रधानमंत्री ने कहा कि, पुलिस का नया फोकस पुलिस को समर्थन देने, अग्रिम पंक्ति में रिकॉर्ड निवेश को लागू करना, गिरोह के तनाव और हिंसा में मौजूदा वृद्धि से निपटने के लिए बंदूक कानून में और सुधार करना और अतिरिक्त उपाय विकसित करने।

वर्तमान पुलिस मंत्री पोटो विलियम्स अपने संरक्षण और विकलांगता विभागों को जारी रखेंगे।

हिप्किंस, शिक्षा मंत्री भी, अपराध विज्ञान में डिग्री और युवा न्याय क्षेत्र में काम करने में एक लंबी रुचि रखते हैं, जो उनके शिक्षा कार्य के साथ मेल खाता है, अर्डर्न ने कहा, अपने शिक्षा पोर्टफोलियो का एक महत्वपूर्ण हिस्सा जोड़ने से एसोसिएट शिक्षा मंत्री जन टिनेट्टी को स्थानांतरित कर दिया जाएगा।

इस बीच, न्याय और आप्रवासन मंत्री क्रिस फाफोई संसद से पद छोड़ देंगे, किरी एलन को न्याय मंत्री के रूप में पदोन्नत किया गया था, और माइकल वुड आप्रवासन मंत्री बनेंगे।

स्पीकर ट्रेवर मल्लार्ड अपने 35 साल के संसदीय करियर को अगस्त के मध्य में समाप्त कर देंगे क्योंकि वह यूरोप में एक राजनयिक पद संभालने की तैयारी कर रहे हैं। एड्रियन रुराहे को नए अध्यक्ष के रूप में नामित किया जाएगा।

परिवर्तन मंगलवार को एक समारोह के बाद प्रभावी होंगे। अर्डर्न ने कहा, ये परिवर्तन दो प्रस्थानों से शुरू होते हैं। यह नए मंत्रियों को अधिक जिम्मेदारी देने और नए सदस्यों को टीम में लाने का अवसर भी है।

 

सोर्स- आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   13 Jun 2022 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story