किम जोंग-उन के आदेश पर आइसक्रीम फैक्ट्री का निर्माण किया

North Korea builds ice cream factory on Kim Jong-uns orders
किम जोंग-उन के आदेश पर आइसक्रीम फैक्ट्री का निर्माण किया
उत्तर कोरिया किम जोंग-उन के आदेश पर आइसक्रीम फैक्ट्री का निर्माण किया
हाईलाइट
  • उत्तर कोरिया अपने लोगों की आजीविका में सुधार के प्रयासों को डायल कर रहा है

डिजिटल डेस्क, सोल। उत्तर कोरिया ने नेता किम जोंग-उन के निर्देश पर प्योंगयांग में एक आइसक्रीम फैक्ट्री का निर्माण पूरा कर लिया है।

उत्तर की आधिकारिक कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (केसीएनए) के अनुसार, ताएसोंगसन के केंद्र में एक आधुनिक आइसक्रीम उत्पादन आधार के निर्माण का जश्न मनाने के लिए बुधवार को एक समारोह आयोजित किया गया था।

योनहाप समाचार एजेंसी केसीएनए का हवाला देते हुए सूचना दी, योनहाप समाचार एजेंसी, सुप्रीम पीपुल्स असेंबली की बजट समिति के अध्यक्ष, जॉन ह्योन-चोल ने समारोह में एक भाषण दिया, जिसमें जोर देकर कहा गया कि लोगों के कल्याण में सुधार के लिए परियोजना में देरी नहीं की जा सकती है, चाहे कितनी भी कठिनाइयां हों।

उन्होंने कहा कि परियोजना को गति देने के लिए नेता किम द्वारा उठाए गए विशेष उपायों की बदौलत निर्माण कम समय के भीतर पूरा हो गया।

तायसॉनसंग प्योंगयांग के किनारे पर एक पहाड़ है, जिसमें मनोरंजन पार्क, स्विमिंग पूल और एक चिड़ियाघर सहित प्रमुख आकर्षण स्थल हैं।

उत्तर कोरिया हाल ही में पुरानी खाद्य कमी और लंबे समय तक वैश्विक प्रतिबंधों के बीच अपने लोगों की आजीविका में सुधार के प्रयासों को डायल कर रहा है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   27 Oct 2022 3:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story