आतंकवाद का मुकाबला : उत्तर कोरिया ने अमेरिका के राज्य प्रायोजकों की आतंकवाद सूची की निंदा की

December 28th, 2021

हाईलाइट

  • उत्तर कोरिया ने अमेरिका के राज्य प्रायोजकों की आतंकवाद सूची की निंदा की

डिजिटल डेस्क, सियोल। उत्तर कोरिया ने मंगलवार को अमेरिका द्वारा आतंकवाद के राज्य प्रायोजकों की सूची में प्योंगयांग को बनाए रखने के हालिया फैसले पर पलटवार किया, जिसके तहत वाशिंगटन पर आतंकवाद का मुकाबला के बहाने आतंकवादी कृत्यों में शामिल होने का आरोप लगाया गया है।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, इस महीने की शुरूआत में, विदेश विभाग ने आतंकवाद 2020 पर अपनी वार्षिक देश रिपोर्ट का अनावरण किया, जिसने ईरान और सीरिया के साथ उत्तर कोरिया को सूची में रखा।

अपनी विदेश मंत्रालय की वेबसाइट पर एक पोस्ट में, प्योंगयांग ने आतंकवाद के न्यायाधीश के रूप में प्रस्तुत करने के लिए वाशिंगटन की आलोचना की, पिछले कई अमेरिकी युद्धों को सूचीबद्ध किया और उन्हें राज्य आतंकवाद के बड़े पैमाने पर कृत्यों के रूप में लताड़ लगाई।

अमेरिका आतंकवाद का आपराधिक राज्य है जो आतंकवाद के कृत्यों को करने में संकोच नहीं करता है, पोस्ट में दावा करते हुए कहा कि वाशिंगटन ने विदेशों में राजनीतिक आंकड़ों और सरकारी अधिकारियों को लक्षित आतंकवादी अभियान चलाया।

इसमें कहा गया है कि वाशिंगटन द्वारा आतंकवादी राज्यों के रूप में दूसरों की निंदा करना एक दोषी पक्ष द्वारा पहले मुकदमा दायर करने का सबसे बुरा मामला है।

उत्तर कोरिया 2017 से आतंकवाद के राज्य प्रायोजकों की अमेरिकी सूची में है, जब उत्तर कोरियाई एजेंटों ने मलेशिया में एक रासायनिक एजेंट का उपयोग करके नेता किम जोंग-उन के सौतेले भाई, किम जोंग-नाम की हत्या कर दी थी।

 

आईएएनएस

खबरें और भी हैं...