उत्तर कोरिया में 860,000 टन भोजन की कमी : सीआईए डेटा

North Korea faces 860,000 tonnes of food shortage: CIA data
उत्तर कोरिया में 860,000 टन भोजन की कमी : सीआईए डेटा
उत्तर कोरिया उत्तर कोरिया में 860,000 टन भोजन की कमी : सीआईए डेटा

डिजिटल डेस्क, सियोल। उत्तर कोरिया को खाद्य आयात या सहायता की तत्काल आवश्यकता है। बताया जा रहा है कि कई लोग भोजन की कमी और कुपोषण से पीड़ित हैं। मंगलवार को जारी किए गए अमेरिकी खुफिया समुदाय के आंकड़ों के मुताबिक, उत्तर कोरिया में 860,000 टन भोजन की कमी है।

योनहाप न्यूज एजेंसी ने सेंट्रल इंटेलिजेंस एजेंसी (सीआईए) की ऑनलाइन वल्र्ड फैक्टबुक पर पोस्ट किए गए आंकड़ों के हवाले से खबर दी है कि देश में भोजन का अंतर लगभग दो से तीन महीने के भोजन के उपयोग के बराबर है। यह संकट कोविड 19 महामारी के कारण और भी गहराता जा रहा है। सीआईए ने कहा कि आर्थिक बाधाओं, खासतौर से कोविड 19 महामारी के वैश्विक प्रभाव के चलते खाद्य संकट में वृद्धि हुई है।

अगर इस अंतर को वाणिज्यिक आयात और खाद्य सहायता के माध्यम से जल्द ही पूरा नहीं किया गया, तो परिवारों को और बुरे दिन देखने पड़ सकते है। उत्तर कोरिया ने 2020 की शुरूआत में महामारी के खिलाफ कड़े सीमा नियंत्रण लागू किए थे। सीआईए के मुताबिक, इस साल उत्तर कोरिया की आबादी को 25.96 मिलियन है। जिसमें 3.13 मिलियन यानी आबादी का कुल 12 प्रतिशत राजधानी शहर प्योंगयांग में रहता है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   31 May 2022 5:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story